Home /News /uttar-pradesh /

प्रियंका ने लगाई झाड़ू तो UP के मंत्री ने ली चुटकी, कहा- देर आए दुरुस्त आए

प्रियंका ने लगाई झाड़ू तो UP के मंत्री ने ली चुटकी, कहा- देर आए दुरुस्त आए

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित वाल्मिकी मंदिर में झाड़ू लगाई.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित वाल्मिकी मंदिर में झाड़ू लगाई.

Uttar Pradesh News: कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने लखनऊ के लवकुश नगर में पहुंच कर वाल्मिकी मंदिर में झाड़ू लगाई. साथ ही घोषणा की कि शनिवार को कांग्रेस कमेटियां प्रदेश के सभी वाल्मिकी मंदिरों में सफाई करेंगी.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. राजधानी के लवकुश नगर में शुक्रवार को पहुंच कर कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने झाड़ू लगाती दिखीं. इस दौरान प्रियंका ने कहा कि झाड़ू लगाना स्वाभिमान और सादगी का प्रतीक है. प्रियंका की इस बात के बाद यूपी के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने चुटकी लेते हुए कहा कि प्रियंका वाड्रा पर ‘देर आए दुरुस्त आए’ मुहावरा एकदम दुरुस्त पड़ता है. सिंह ने कहा कि जब मोदी जी ने 2014 में स्वच्छता अभियान शुरू किया था तो कांग्रेस ने कहा था कि मोदी जी झाड़ू लगाते हैं. लेकिन आज हम कोई टिप्पणी नहीं कर रहे हैं. सिंह ने कहा कि आपके साथ पूरी कांग्रेस भी जुड़े हमारी यही इच्छा है.
    वहीं दलित बस्ती लवकुश नगर पहुंची और वाल्मिकी मंदिर परिसर में झाड़ू लगाई. प्रियंका ने कहा कि झाड़ू लगाना कोई छोटा काम नहीं है. देश भर में मेरे लाखों भाई बहन झाड़ू लगाते हैं. उन्होंने कहा कि हम सीएम योगी आदित्यनाथ की जातिवादी टिप्पणी कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे.

    गेस्ट हाउस में लगाई थी झाड़ू
    इससे पहले प्रियंका गांधी ने सीतापुर के पीएसी गेस्ट हाउस में झाड़ू लगाई थी. इसकी फोटो सामने आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि लोगों ने उन्हें इसी लायक छोड़ा है. इस बात पर प्रियंका ने नाराजगी जाहिर की. प्रियंका ने सीएम योगी पर करारा हमला करते हुए ट्वीट किया कि प्रदेश के सीएम ने जातिवादी बयान दिया है और अपनी दलित विरोधी मानसिकता दिखाई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शनिवार को यूपी की सभी जिला कांग्रेस कमेटियां भगवान वा‌ल्‍मिकी मंदिर में सफाई करेंगी.

    वाल्मिकी समाज को साधने की कोशिश
    प्रियंका गांधी के झाड़ू लगाने और शनिवार को कांग्रेस कमेटियों की ओर से वाल्मिकी मंदिरों में सफाई करने की बात को अब उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों से जोड़ कर भी देखा जा रहा है. राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार प्रियंका गांधी ने झाड़ू लगाकर वाल्मिकी समाज को साधने का प्रयास किया है और कांग्रेस को एक बार फिर जमीन से जोड़ने की भी कोशिश की है.

    Tags: BJP, Lucknow news, Priyanka gandhi, UP politics, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर