UP News: उप्र में चार गुनी रफ़्तार से बढ़ रही कोरोना की दूसरी लहर, अब एक महीने में ही 100 से 4000 हुए मरीज

यूपी में कोरोना की दूसरी लहर काफी तेजी से आगे बढ़ रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

यूपी में कोरोना की दूसरी लहर काफी तेजी से आगे बढ़ रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

COVID 19 Infection: कोरोना संक्रमण की तेज रफ़्तार को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने सख्ती दिखाते हुए सार्वजनिक स्थलों व कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा लोगों के इकठ्ठा होने पर रोक लगा दी है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर चार गुना तेजी से बढ़ रही है. पिछले साल पहली लहर में संक्रमितों का आंकड़ा 100 से 4000 हजार तक पहुंचने में 100 दिन लगे थे. लेकिन इस बार यह आंकड़ा 30 दिन में ही पार हो गया है. संक्रमण की तेज रफ़्तार देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने सख्ती दिखाते हुए सार्वजानिक स्थलों व कार्यक्रमों में 100 से अधिक लोगों के इकठ्ठा होने पर रोक लगा दी है. इसके अलावा खुली जगहों और मैदान में भी महज 200 लोगों की भीड़ ही इकठ्ठा हो सकेगी. इतना ही नहीं पंचायत चुनाव में प्रचार भी धारा 144 के तहत ही होगा. यानी किसी भी सभा में पांच से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे.

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की दूसरी लहार को देखते हुए सर्वाधिक प्रभावित जिलों में खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करना ज़रूरी है. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ यह भी सुनिश्चित किया जाए कि लोग मास्क ज़रूर लगाएं.

उप्र में सोमवार को 3999 नए मरीज बढ़े

प्रदेश में सोमवार को 3999 नए संक्रमित मरीज मिले. जबकि 13 मरीजों की मौत हो गई. उप्र में एक ही दिन में बढे चार हज़ार मरीजों में सबसे ज्यादा 1133 मरीज सिर्फ राजधानी लखनऊ में ही बढ़ गए. लखनऊ में सोमवार को कोरोना से पांच मौतें हुई. अपर मुख्य सचिव चिकित्सा अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि इस समय प्रदेश में 28हज़ार 820 एक्टिव मरीज हैं. शुरू से लेकर अब तक छह लाख,2319 मरीज ठीक हुए हैं लेकिन आठ हज़ार 894 मरीजों की कोरोना संक्रमण से अब तक मौत हो चुकी है. बताया गया है कि रविवार को प्रदेश में एक लाख 61 हज़ार 270 लोगों की कोरोना जांच की गई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज