• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Forceful Conversion: गुजरात से गिरफ्तार उमर गौतम का करीबी सलाउद्दीन ट्रांजिट रिमांड पर लाया जा रहा लखनऊ

UP Forceful Conversion: गुजरात से गिरफ्तार उमर गौतम का करीबी सलाउद्दीन ट्रांजिट रिमांड पर लाया जा रहा लखनऊ

धर्मांतरण मामले में उमर गौतम का करीबी सलाउद्दीन गिरफ्तार

धर्मांतरण मामले में उमर गौतम का करीबी सलाउद्दीन गिरफ्तार

Conversion Cases in UP: सूत्रों के मुताबिक जो लोग एटीएस की रडार पर हैं उनमें कुछ मूक-बधिर भी शामिल हैं, जिन्होंने अपने जैसे लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए उकसाया. इस मामले में अब तक सात लोगों की गिरफ़्तारी हो चुकी है.

  • Share this:
    लखनऊ. यूपी एटीएस (UP ATS) ने जबरन धर्मांतरण (Forceful Conversion) मामले में बड़ोदरा पुलिस (Police) की मदद से उमर गौतम (Umar Gautam) के करीबी सलाउद्दीन (Salauddin) को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक सलाउद्दीन धर्मांतरण रैकेट के आरोपी उमर गौतम का सहयोगी है. इआरोप है कि उसने उमर गौतम के खाते में बड़ी रकम ट्रांसफर की थी. सलाउद्दीन से पैसों के लेनदेन के बारे में पूछताछ के लिए एटीएस उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ ला रही है. जबरन धर्मांतरण रैकेट के मामले में अभी कई और लोग एटीएस की रडार पर हैं. कुछ एटीएस की हिरासत में भी हैं, जिनकी छानबीन की जा रही है. पुख्ता सबूत मिलने पर उनकी गिरफ़्तारी की जाएगी.

    सूत्रों के मुताबिक जो लोग एटीएस के रडार पर हैं उनमें कुछ मूक-बधिर भी शामिल हैं, जिन्होंने अपने जैसे लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए उकसाया. इस मामले में अब तक सात लोगों की गिरफ़्तारी हो चुकी है जिसमें उमर गौतम, जहांगीर, राहुल भोला, इरफ़ान, मन्नू यादव और सलाउद्दीन शामिल है.

    उमर, जहांगीर की रिमांड तीन दिन बढ़ी
    एटीएस के विशेष एसीजेएम सुनील कुमार ने धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार उमर गौतम और आलम जहांगीर की पुलिस कस्टडी रिमांड को बुधवार को तीन दिन के लिए बढ़ा दिया है. कोर्ट ने इससे पहले 23 जून से 30 जून तक पुलिस कस्टडी रिमांड पर दिया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज