UP News: कोरोना टेस्ट रिपोर्ट के लिए नहीं काटने होंगे लैब के चक्कर, घर बैठे ऐसे करें चेक

यूपी में हर हफ्ते शुक्रवार से तीन दिन का लॉकडाउन लगाया जाएगा. (File Photo: सीएम योगी आदित्यनाथ)

यूपी में हर हफ्ते शुक्रवार से तीन दिन का लॉकडाउन लगाया जाएगा. (File Photo: सीएम योगी आदित्यनाथ)

View Corona Test report Online In UP: नई व्यवस्था के तहत जिन लोगों का भी कोविड टेस्ट हुआ है वे घर बैठे ही अपनी जांच रिपोर्ट देख सकते हैं. सरकार ने इसके लिए एक वेबसाइट को लांच किया है. इस पर अपना मोबाइल नंबर डालकर अपनी रिपोर्ट देखी जा सकती है.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की बढ़ती दर पर लगाम लगाने और जांच के दायरे को बढ़ाने के लिए प्रदेश की यूपी सरकार (UP Government) तमाम तरह के उपाय कर रही है. सख्त कोविड प्रोटोकॉल के साथ ही लोगों को टेस्ट रिपोर्ट (Corona Test Report) घर बैठे ही उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की है. नई व्यवस्था के तहत जिन लोगों का भी कोविड टेस्ट हुआ है वे घर बैठे ही अपनी जांच रिपोर्ट देख सकते हैं. सरकार ने इसके लिए एक वेबसाइट को लांच  किया है. इस पर अपना मोबाइल नंबर डालकर अपनी रिपोर्ट देखी जा सकती है.

अपनी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट को ऑनलाइन देखने के लिए आपको यूपी सरकार की कोरोना लैब रिपोर्ट्स की आधिकारिक वेबसाइट https://labreports.upcovid19tracks.in/ पर जाना होगा। यहां अपना मोबाइल नंबर इंटर कर वे देख सकेंगे कि उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव है या फिर निगेटिव।

Youtube Video


एक दिन में मिले 5928 नए मरीज
उधर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की बात करें तो महामारी बहुत तेजी से फ़ैल रही है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर में लगातार इजाफा हो रहा है. 24 घंटे के अंदर करीब 1.20 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है. प्रदेश में मंगलवार को 1,79,417 लोगों की जांच की गई. इस्नमेँ 5928 लोग संक्रमित मिले. सैंपल की अपेक्षा संक्रमण की दर 3.30 फीसदी पाई गई. जबकि सोमवार को यह 2.10 थी. लखनऊ के बाद प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर में भी मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. मौजूदा समय में प्रदेश में 27509 एक्टिव केस हैं. मंगलवार को राजधानी लखनऊ में सर्वाधिक 1188 नए मरीज मिले। प्रयागराज में 915, वाराणसी में 711, कानपुर नगर में 306, गोरखपुर में 146, सहारनपुर में 144, मेरठ 122, ललितपुर 115 और झांसी में 110 नए मरीज मिले.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज