LIVE NOW

UP Panchayat Chunav 2021 Live: झांसी में पीठासीन अधिकारी व मतदान कर्मियों की पिटाई, मतपेटी में डाला पानी

UP Panchayat CHunav First Phase Polling: झांसी जिले में जहां प्रथम चरण में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो रहा था, इसी बीच गरौठा तहसील के ककरवई थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम केथोकर पोलिंग बूथ पर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा करते हुए पीठासीन अधिकारी व कर्मचारियों के साथ मारपीट की.

Hindi.news18.com | April 15, 2021, 2:48 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 15, 2021
UP Panchayat Chunav 2021 Live: झांसी में पीठासीन अधिकारी व मतदान कर्मियों की पिटाई, मतपेटी में डाला पानी

हाइलाइट्स

2:48 pm (IST)

कानपुर: बिधनू ब्लॉक के पिपरगवा गांव में बंद की गई वोटिंग। बैलेट बॉक्स में पानी डाल कर रोका गया मतदान। प्रधान प्रत्याशी को पुलिस ने लिया हिरासत में. पीएसी और पुलिस बल मौके पर मौजूद.

2:15 pm (IST)
आगरा: बैलेट बॉक्स को लूट ले गए बवाली. वारदात से प्रशासन में मचा हड़कम्प. बूथ पर दोबारा होगा मतदान. फतेहाबाद इलाके में हुई बड़ी वारदात.

2:13 pm (IST)

प्रयागराज: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिले में शान्ति पूर्ण मतदान जारी, दोपहर एक बजे तक 33 फीसदी लोगों ने किया मतदान, उरुवा विकासखंड में सबसे ज्यादा 36.56 फ़ीसदी लोगों ने किया मतदान,कई इलाकों में बूथों पर मतदाताओं की लगी है लंबी कतारें.

1:39 pm (IST)

झांसी जिले में जहां प्रथम चरण में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो रहा था, इसी बीच गरौठा तहसील के ककरवई थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम केथोकर पोलिंग बूथ पर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा करते हुए पीठासीन अधिकारी व कर्मचारियों के साथ मारपीट की. इतना ही नहीं बैलेट पेपर भी फाड़े ओर मतदान पेटी में पानी भी डाला गया. उक्त घटना के बाद मतदान प्रक्रिया रोक दी गयी.

1:08 pm (IST)

आगरा:  पोलिंग बूथ पर जमकर हुई मारपीट. मारपीट में 4 लोग गम्भीर रूप से घायल. सेक्टर मजिस्ट्रेट और SDM के सामने हुई मारपीट. फ़र्ज़ी वोटिंग का आरोप लगा कर हुई मारपीट. मारपीट के बाद वोटिंग को रोका गया. फतेहाबाद इलाके रिहावली का मामला.

12:31 pm (IST)

श्रावस्ती में दोपहर 12 बजे तक 27.64 प्रतिशत हुआ मतदान .

12:01 pm (IST)

गोरखपुर: पंचायत चुनाव में बीएलओ की बड़ी लापरवाही, गोरखपुर जिले के  कई ग्राम सभाओं में लोगों के नाम मतदाता सूची से गायब, जिले में भारी संख्या में लोग मतदान से हुए वंचित, मतदाता सूची में नाम न होने से बूथों से बैरंग लौट रहे लोग.

11:44 am (IST)

रायबरेली: पंचायत चुनाव में पहले चरण में 11 बजे तक हुई 23.6% वोटिंग. जिले के 18 ब्लाकों के 988 ग्राम पंचायतों में डाले जा रहे है वोट.

11:40 am (IST)

बरेली के 1628 बूथों पर पँचायत चुनाव का उत्साह भी बस देखते ही बन रहा है. गांव की सरकार चुनने के लिए पुरुष और महिलाएं, बुजुर्ग सभी लोग घर से निकलकर अपने अपने बूथों पर मतदान कर रहे है. अधिकांश बूथों पर मतदाताओं की लंबी लंबी कतारें लगी हुई है. हर दूसरा वोटर अपने मत का प्रयोग करने के लिए उत्सुक नजर आ रहा है.  बरेली में  इस बार विकास, शिक्षा, और सुरक्षा के मुद्दे पर चुनाव लड़ा जा रहा है.  सुरक्षा के मद्देनजर हर पोलिंग बूथ पर पुलिस फोर्स की भी तैनाती दिख रही है. मतदान केंद्रों पर एडीजी आईजी एसएसपी और डीएम सभी लोग अलग अलग निरीक्षण कर रहे है.

11:34 am (IST)
रामपुर: मतदान के दौरान बिगड़ी पीठासीन अधिकारी की तबीयत.रविन्द्र पाल गंगवार की बिगड़ी हालात. मतदान केंद्र पर परीक्षण के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम. पीठासीन को लेने पहुंची एंबुलेंस. पीठासीन अधिकारी का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. आवश्यकता होने पर रिजर्व कर्मचारी को किया जा सकता है तैनात. ब्लॉक चमरौआ के पहाड़ी ग्राम पंचायत.

LOAD MORE
लखनऊ. उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) में पहले चरण (First Phase Voting) का मतदान आज यानी गुरुवार को सुबह सात बजे से शुरू हो गया. सुबह से ही लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए घरों से निकल रहे हैं. चुनाव को लेकर मतदाताओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. राज्य निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में आंकड़े जारी कर दिए हैं. 18 जिलों में 51 हजार 176 पोलिंग बूथों पर मतदान होगा. इसमें 18 जिलों के 3 करोड़ 16 लाख 46 हजार 162 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. पहले चरण में जिन 18 जिलों मतदान होगा. वहां पर 51176 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. मतदान सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. मतदान के दौरान कोविड प्रोटोकॉल को सख्ती से पालन कराया जाएगा. यूपी पंचायत चुनाव में पहले चरण में पांच लाख से अधिक प्रत्याशी मैदान में हैं. जिनके किस्मत का फैसला आज मतपेटियों में बंद हो जाएगा. चार चरणों में होने वाले चुनाव के पहले चरण में अयोध्या, आगरा, कानपुर, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, प्रयागराज, बरेली, भदोही, महोबा, रामपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, सहारनपुर, हरदोई और हाथरस जिलों में मतदान होगा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज