LIVE NOW

UP Panchayat Chunav 2021 LIVE: दूसरे चरण के लिए 20 जिलों में मतदान शुरू, 3.48 लाख से ज्यादा प्रत्याशी मैदान में

UP Panchayat Elections Live: दूसरे चरण में 231748 अधिकारियों व कर्मचारी ड्यूटी पर लगाए गए हैं. 20 जिलों में 223000 से ज्यादा सीटों पर तीन लाख 48 हजार से अधिक प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा.

Hindi.news18.com | April 19, 2021, 2:42 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 19, 2021
UP Panchayat Chunav 2021 LIVE: दूसरे चरण के लिए 20 जिलों में मतदान शुरू, 3.48 लाख से ज्यादा प्रत्याशी मैदान में

हाइलाइट्स

2:42 pm (IST)

प्रतापगढ़: फर्जी वोटिंग को लेकर प्रधान के दो प्रत्याशियों के बीच मारपीट और हंगामा. पुलिस फ़ोर्स के सामने बूथ बना अखाड़ा. लात-घूसों से एक दूसरे की करते रहे पिटाई. बाबागंज ब्लॉक के कोटाभवानी पोलिंग बूथ का मामला.   

2:34 pm (IST)

चित्रकूट में पहाड़ी ब्लॉक के बसहर गांव के मतदान केंद्र में 11:30 बजे तक मतदान नहीं हुआ है. ग्रामीण सुबह से ही मतदान केंद्र पर लाइन लगाकर खड़े हुए थे, लेकिन बैलेट पेपर में कुछ खामियां होने के चलते मतदान नहीं कराया गया. जिससे मतदाता नाराज होकर अपने घर वापस हो गए. जिसके बाद मतदान केंद्र का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. इसकी सूचना जब अधिकारियों को हुई तो तुरंत मौके पर पहुंचकर वैलेट पेपर की जांच करा कर तुरंत मतदान शुरू करा दिया. अधिकारियों का कहना है कि कुछ कंफ्यूजन हो गया था जिसकी वजह से मतदान रुका हुआ था सूचना के बाद नायब तहसीलदार को भेज करके तुरंत मतदान शुरू करा दिया गया है.

1:15 pm (IST)

आजमगढ: जिले में पोलिंग बूथों पर परिंदों के भी पर नहीं मारने के दावे की पोल उस समय खुल गयी जब फर्जी मतदान को लेकर दो गुटों की नोंकझोंक के बाद अराजकतत्वों ने मतदान केन्द्र में घुसकर बैलेट बाक्स में पानी डाल दिया और मौके से फरार हो गये. हैरत की बात यह है कि वहां तैनात सुरक्षाकर्मी मूकदर्शक बने रहे. फ़िलहाल सूचना के बाद मौके एसडीम और सीओ लालगंज पहुंचे. अराजकतत्वों की तलाश में टीम गठित कर दिया गया है.

 

1:13 pm (IST)
अमरोहा: वोट को लेकर दो पक्ष आपस मे भीड़े. गजरौला ब्लॉक के आरकपुर माफी बूथ पर हुई फायरिंग. पूर्व प्रधान प्रत्याशी कमल सिंह पर  विपक्षी प्रत्याशियों द्वारा चलाई गई गोली. गंभीर रूप से घायल हुए पूर्व प्रधान कमल सिंह. गांव में मची अफरा-तफरी.

11:20 am (IST)

लम्भुआ: बीजेपी विधायक देवमणि द्विवेदी का नाम मतदाता सूची से गायब, बिना मतदान के लौटे वापस. पत्नी ने डाला वोट.

11:18 am (IST)

प्रतापगढ़: फर्जी वोटिंग को लेकर दो प्रत्याशियों के बीच मारपीट और हंगामा. बूथ कैप्चरिंग का भी दबंगो ने किया प्रयास. दबंग मतपेटिका को लेकर आ गए बूथ से बाहर. वोटरों के ऊपर मिर्च का पाउडर भी फेंका गया. पुलिस सेंटर पर अफरा-तफरी का माहौल,पुलिस बल मौके पर. पट्टी ब्लॉक के बिरौती बूथ का मामला.

11:16 am (IST)

अमरोहा: ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार. गांव चुबका के लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार. जोया ब्लाक के गांव धनोरा में तीन किलोमीटर दूर मतदान केंद्र बनने से नाराज हैं ग्रामीण. ज्ञापन देने के बाद भी प्रशासन ने नहीं बनाया बूथ. एक भी ग्रामीण ने नहीं डाला है वोट. बहिष्कार के बाद भी प्रशासन ने नहीं ली कोई सुध. जोया ब्लॉक के गांव चुबका में ग्रामीणों ने किया मत बहिष्कार.

10:16 am (IST)
बरेली: दबंगों ने प्रधान पद के उम्मीदवार नरेंद्र की गला रेतकर की हत्या. हार-जीत के कमेंट पर प्रधान पद के उम्मीदवारों में हुआ खूनी संघर्ष. दबंगों ने नरेंद्र के आधा दर्जन समर्थकों को मारी गोली. घायलों को निजी अस्पताल में कराया गया भर्ती. भोजीपुरा थाना क्षेत्र के बिबियापुर गांव की घटना.

10:14 am (IST)
वाराणसी: मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर हंगामा. कई मतदाताओं का नाम सूची में शामिल नहीं. प्रत्याशी को ब्लॉक से दी गयी सूची और मतदान कर्मी की सूची में समानता नहीं. मौके पर प्रत्याशी बैठे धरने पर. मौके पर सेक्टर मजिस्ट्रेट समेत आला अधिकारी मौजूद. लंका थाना के डाफी प्राथमिक पाठशाला का मामला.

9:51 am (IST)

लखीमपुर  जिले में सुबह 9 बजे तक 9.5 फीसदी मतदान. सभी मतदान केंद्रों पर लगी लंबी कतार, लगातार चल रही वोटिंग, धूप में भी मतदान जारी. 

LOAD MORE
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) के तहत दूसरे चरण की वोटिंग (Second Phase Voting) सोमवार सुबह 7 बजे से शुरू हो गई. दूसरे चरण के पंचायत चुनाव में सोमवार को राजधानी लखनऊ समेत 20 जिलों में मतदान हो रहा है. मतदान कोविड प्रोटोकॉल के तहत मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. इसके लिए 20  जिलों में 52623 पोलिंग बूथों पर 32369280 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. दूसरे चरण में 231748 अधिकारियों व कर्मचारी ड्यूटी पर लगाए गए हैं. 20 जिलों में 223000 से ज्यादा सीटों पर तीन लाख 48 हजार से अधिक प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा. आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, दूसरे चरण में जिला पंचायत सदस्य की 787 सीटों के लिए 11483 उम्मीदवार, क्षेत्र पंचायत सदस्य की 19653 सीटों के लिए 85232 प्रत्याशी, ग्राम प्रधान की 14897 सीटों के लिए 121906 उम्मीदवार और ग्राम पंचायत वार्ड की 187781 सीटों के लिए 130305 प्रत्याशी मैदान में हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज