liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Panchayat Chunav 2021 LIVE: आखिरी चरण के लिए मतदान जारी, सीतापुर में प्रत्याशी की मौत के बाद चुनाव रद्द

UP Panchayat Chunav 2021 LIVE: आखिरी चरण के लिए मतदान जारी, सीतापुर में प्रत्याशी की मौत के बाद चुनाव रद्द

Uttar Pradesh Panchayat Chunav Live: सीतापुर जिले के ग्राम सभा भंडिया से प्रधान पद की प्रत्याशी थी सिकंदर जहां की हार्ट अटैक से मौत हो गई. प्रधान प्रत्याशी की मौत के बाद चुनाव को रद्द कर दिया गया.

  • News18Hindi
  • | April 29, 2021, 07:17 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 6 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    13:54 (IST)
    कौशांबी: पंचायत चुनाव में मतदान के दौरान दो गांव में विवाद. हिसामपुर गांव में फर्जी वोटिंग के विरोध में मारपीट. त्रिलोकपुर गांव में अपने पक्ष में वोटिंग को लेकर मारपीट. मारपीट में कई लोगों को लगी चोटें. मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस. पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लेकर शुरू की पूछताछ. सैनी एवं करारी कोतवाली इलाके का मामला.

    13:50 (IST)
    अलीगढ़: फर्जी मतदान को लेकर हुआ बवाल. आक्रोशित भीड़ और पुलिस में जमकर हुआ पथराव. दबंगो ने कई अधिकारियों की गाड़ियों में की तोड़फोड़.पथराव के बीच दबंगों ने मतदान केंद्र से मतपेटिकाओं को लूटा. पुलिस ने दबंगों का पीछा करके मत पेटिकाओं को खेतों से किया बरामद. घण्टों बाधित रही चुनाव प्रक्रिया. मौके पर पहुचें एसडीएम व एसपी ग्रामीण. अलीगढ़ के थाना अकराबाद क्षेत्र के आलमपुर मतदान केंद्र का मामला.

    13:48 (IST)

    सोनभद्र: दुद्धी विकास खण्ड के 193 बूथ संख्या पर फर्जी वोट को लेकर झड़प. पुलिस ने ग्रामीणों को हल्का बल प्रयोग करके खदेड़ा। प्रत्याशी ने जिलाधिकारी को पत्र लिख कर कार्यवाही की मांग की.

    9:57 (IST)
    मऊ:  मतदान के दौरान उड़ी कोविड-19 गाइडलाइन की धज्जियां।परदहा ब्लाक के इंदरपुर इमिलिया प्राथमिक विद्यालय पर सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्कैनिंग, सैनिटाइजर जैसी कोई भी व्यवस्था नहीं है. मेडिकल टीम भी नहीं थी मौजूद। पुलिस के कुछ जवानों के मौजूदगी में चल रहा है मतदान

    9:14 (IST)
    फर्रुखाबाद: जिला प्रशासन की लापरवाही से कई बूथो पर 9:00 बजने के बाद भी नहीं शुरू हो पाया मतदान।जिलाधिकारी ने माना कई बूथो पर नहीं पहुंचे अभी तक मत पत्र। मतपत्र न पहुंचने से 2 घंटे बाद भी नहीं शुरू हो पाया मतदान।  मतदान स्थल पर ग्रामीणों की लगी लंबी लाइनें। प्रधान प्रत्याशियों में असमंजस की स्थिति। ब्लॉक कमालगंज क्षेत्र के कई बूथो का मामला।

    9:10 (IST)
    कुशीनगर: रामकोला ब्लॉक के मठिया बरघाट स्कूल पर बने बूथ संख्या 122 पर दो मतदानकर्मी के अनुपस्थित हो जाने के कारण 8 बजे तक मतदान शुरू नहीं हो पाया.इस पोलिंग बूथ पर चार कर्मचारी मतदान कराने के लिय लगाए गए थे लेकिन मतदान अधिकारी प्रथम और मतदान अधिकारी द्वितीय 8 बजे तक नहीं पहुंचे है. जिससे मतदान रुक गया. पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारी तृतीय किसी तरह मतदान शुरू कराने का प्रयास कर रहे हैं.

    8:42 (IST)
    कुशीनगर: पंचायत चुनाव में प्रशासन की बड़ी लापरवाही आई सामने. क्षेत्र पंचायत के चार प्रत्याशी मैदान में लेकिन तीन चुनाव चिन्ह के बैलट से हो रहा मतदान. चार की जगह सिर्फ तीन चुनाव चिन्ह का बैलेट देख भड़के लोग.  बैलेट पेपर में गड़बड़ी के चलते मतदान कार्य रुका. कसया ब्लॉक के चकदेईया गांव का मामला.

    8:41 (IST)
    हापुड़ में चौथे चरण का मतदान जारी. 7.50 लाख से अधिक मतदाता चुनेंगे गांव की सरकार.जिले के 1235  बूथों पर कड़ी सुरक्षा में हो रहा मतदान.

    7:42 (IST)
    गाजीपुर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी.  1238 ग्राम पंचायतों में 4654 बूथों पर हो रहा मतदान. 31 जोनल,202 सेक्टर मजिस्ट्रेट की निगरानी में मतदान। 29 लाख से ज्यादा वोटर 1626 मतदान केंद्रों पर करेंगे वोटिंग। जिले में 1238 ग्राम प्रधान के पदों के लिए जारी है मतदान। जिला पंचायत सदस्य के 67 पदों के लिए जारी है मतदान। सुबह 7 बजे शाम 6 बजे तक होगा मतदान। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम।

    7:38 (IST)
    बस्ती: पंचायत चुनाव के चौथे चरण का मतदान शुरू। 18.67 लाख वोटर बनाएंगे गांव की सरकार। 1185 गांवों में प्रधान पद के 8083 प्रत्याशी मैदान में. कोविड गाइड लाइन का नहीं कराया जा रहा पालन.

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 (UP Panchayat Chunav 2021) के चौथे और आखिरी चरण (Last Phase) के लिए 17 जिलों में मतदान गुरुवार सुबह साथ बजे शुरू हो गया. 17 जिलों में दो करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने गांव की सरकार चुनने के लिए मतदान कर रहे हैं.  इस बीच सीतापुर जिले के ग्राम सभा भंडिया से प्रधान पद की प्रत्याशी थी सिकंदर जहां की हार्ट अटैक से मौत हो गई. प्रधान प्रत्याशी की मौत के बाद चुनाव को रद्द कर दिया गया. गौरतलब है कि मथुरा, अलीगढ़, कौशाम्बी, बांदा, शाहजहांपुर, सम्भल, कुशीनगर, बहराइच, बस्ती, फर्रुखाबाद, सीतापुर, अम्बेडकरनगर, हापुड़, बुलंदशहर, गाजीपुर, मऊ और सोनभद्र जिले में अंतिम चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं.
    विज्ञापन

    विज्ञापन