• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Panchayat Chunav LIVE: तीसरे चरण के मतदान में कई जगह बवाल और चुनाव बहिष्कार

UP Panchayat Chunav LIVE: तीसरे चरण के मतदान में कई जगह बवाल और चुनाव बहिष्कार

Voting Begins in Third Phase of UP Panchayat Elections: राज्य के 20 जिलों में 49,789 मतदान बूथों पर तीन करोड़ पांच लाख 71 हजार 613 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे.

  • News18Hindi
  • | April 26, 2021, 14:56 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO

    हाइलाइट्स

    14:57 (IST)
    बलिया: पंचायत चुनाव के दौरान हंगामा. दबंगों ने मतदान केंद्र से बैलेट पेपर,मोहर लूटा. आक्रोशित ग्रामीणों ने मतदान केंद्र पर किया हंगामा. मनियर ब्लाक के एलासगढ़ गांव का मामला. मौके पर पुलिस,प्रशासनिक अफसर पहुंचे. पुलिस ने दर्जनों लोगों को किया गिरफ्तार.   .  

    13:37 (IST)
    शाहजहांपुर: पूर्व एमएलसी जयेश प्रसाद समेत 7 नेता भाजपा से निष्कासित.  पार्टी समर्पित प्रत्याशी का विरोध करने पर हुई कार्यवाही. जयेश प्रसाद की के भाई की बहू लड़ रही हैं चुनाव. भाजपा जिला अध्यक्ष की शिकायत पर हुई कार्यवाही.

    13:35 (IST)
    मिर्ज़ापुर: पंचायत चुनाव में मतदान के दौरान जमकर हुआ बवाल. विंध्याचल थाना क्षेत्र के घमहापुर गांव में कम्पोजिट विद्यालय में बने पोलिंग बूथ पर फजी वोटिंग को लेकर ग्रामीणों का हंगामा और पथराव. पथराव में SDM और CO की गाड़ी क्षतिग्रस्त हुई. पोलिंग बूथ पर भी ग्रामीणों ने तोड़ फोड़ किया.

    10:18 (IST)
    फतेहपुर::त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान के दौरान उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां. दो गज दूरी का कोई भी मतदाता नहीं कर रहा है पालन. मतदान के लिए बिना मास्क के खड़े दिखे मतदाता। खजुआ ब्लॉक के भवानीपुर मतदान केंद्र का मामला।

    10:15 (IST)
     अमेठी: जामो ब्लाक क्षेत्र के जनापुर ग्राम पंचायत के 72 नम्बर बूथ के मतदान केंद्र पर एक कर्मचारी की अचानक तबीयत हुई खराब मतदान कर्मचारी गस्त खाकर गिरा। मुंह से निकल रहा लगातार ब्लड। मतदान केंद्र पर मची अफरा-तफरी।

    9:47 (IST)

    9 बजे तक मतदान प्रतिशत 
    फिरोजाबाद- 10% 
    बलरामपु- 9.%
    उन्नाव- 10.92%
    मीरजापुर-10%
    औरैया-9.71%
    बाराबंकी-11.30%
    पीलीभीत-11%
    जालौन-8.5%
    सिद्धार्थनगर-11%
    बलरामपुर-9%
    कासगंज-10%

    9:09 (IST)
    अमेठी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में टूटा कोविड प्रोटोकॉल. अमेठी के सभी ग्रामीण क्षेत्रों के मतदान केंद्र पर बिना सोशल डिस्टेंसिंग के हो रहा मतदान। जिला प्रशासन की व्यवस्था की खुली पोल केंद्रों पर उमड़ी भारी भीड़ के साथ मतदान करते दिखे मतदाता। नियमों का पालन कराने के लिए मतदानकर्मी और पुलिसकर्मियों के छूटे पसीने. 

    8:07 (IST)
    बलरामपुर में कई मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू होने के पहले अव्यवस्थाएं दिखाई पड़ी. मतदान कर्मियों के लिए कोई व्यवस्था ना होने से अफरा तफरी मची रही. पुलिस की मुस्तैदी से मतदान शुरू कराया गया. बिजलीपुर प्रथम मतदान केंद्र पर मतदान कर्मी जमीन पर बैठकर मतदान कराते नजर आए. मतदान केंद्र पर कुर्सी और मेज की व्यवस्था नहीं थी. मतदान कर्मियों में जानकारी का अभाव दिखा जिसके कारण मतदान बहुत धीमे शुरू हुआ है. हालांकि मतदान केंद्रों पर सुबह से ही भारी भीड़ नजर आ रही है. मतदाताओं में मतदान को लेकर काफी उत्साह दिखाई पड़ रहा है. पुलिस और प्रशासन के लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की लगातार चेतावनी भी जारी कर रहे हैं.

    7:54 (IST)

    त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अमेठी में शुरू हुआ मतदान। मतदान के लिए उत्साह के साथ मतदान केंद्र पहुंचे महिला और पुरुष मतदाता। कोविड गाइडलाइन के नियमों के साथ अमेठी के गौरीगंज स्थित पहाड़गंज कंपोजिट विद्यालय में शुरू हुआ मतदान।

    7:53 (IST)
    मेरठ: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग शुरू। प्रधान के लिए हरा, सदस्य क्षेत्र पंचायत के लिए नीला मतपत्र। सदस्य जिला पंचायत के लिए गुलाबी रंग मतपत्र। 231 संवेदनशील 310 अति संवेदनशील 92 अति संवेदनशील प्लस मतदान केंद्र। 35 जोनल मजिस्ट्रेट व 148 सैक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए. कोविड- प्रोटोकॉल के साथ चुनाव कराना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) के तीसरे चरण के लिए सोमवार सुबह 7 बजे से मतदान (Voting) शुरू हो गया. आज 20 जिलों की 2.14 लाख से अधिक सीटों पर 3.52 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों की तकदीर का फैसला होगा. राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, मतदान 26 अप्रैल को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा. इस दौरान राज्य के 20 जिलों में 49,789 मतदान बूथों पर तीन करोड़ पांच लाख 71 हजार 613 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. यूपी पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में अमेठी, उन्नाव, औरैया, कानपुर देहात, कासगंज, चंदौली, जालौन, देवरिया, पीलीभीत, फतेहपुर, फिरोजाबाद, बलरामपुर, बलिया, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, मिर्जापुर, शामली, सिद्धार्थनगर और हमीरपुर में मतदान हो रहा है. राज्‍य निर्वाचन आयोग के आयुक्त मनोज कुमार ने सभी संबंधित जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों सहित निर्वाचन से जुड़े सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि ऐसी बेहतर व्यवस्था कराई जाए कि किसी भी मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान की स्थिति न आने पाए. बता दें कि उत्तर प्रदेश में चार चरणों में पंचायत चुनाव होने हैं जिसमें दो लाख सात हजार से ज्यादा मतदान कर्मियों को तैनात किया गया है.
    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0