UP Panchayat Chunav 2021: नीतीश कुमार की JDU भी सभी पदों पर उतारेगी प्रत्याशी, ये है प्लानिंग

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव जनता दाल यूनाइटेड भी आजमाएगी अपनी किस्मत

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव जनता दाल यूनाइटेड भी आजमाएगी अपनी किस्मत

JDU to Contest UP Panchayat Chunav: जदयू के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने बताया कि राष्ट्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद JDU की प्रदेश इकाई पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुट गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 2:30 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. बिहार में बीजेपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने वाली नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की जनता दाल यूनाइटेड (JDU) उत्तर प्रदेश में अकेले अपनी किस्मत आजमाने की तैयारी में है. यही वजह है कि पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) से पहले होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) के सभी पदों पर प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया है. पार्टी को उम्मीद है कि बिहार से सटे यूपी के जिलों में नीतीश कुमार का प्रभाव है, जहां उसे सफलता की उम्मीद है.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने बताया कि राष्ट्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद जदयू की प्रदेश इकाई पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश को सात क्षेत्रों में बांट कर छह पर क्षेत्रीय प्रभारियों की नियुक्ति भी कर दी गई है. साथ ही निचले स्तर पर सक्रिय कार्यकर्ताओं को भी जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल की मानें तो पंचायत चुनाव में पार्टी पूरी सिद्दत के साथ उतरेगी.

पूर्वी यूपी के तीन दर्जन जिलों में पार्टी का प्रभाव

पटेल ने बताया कि पार्टी ने विधानसभा चुनाव की तैयारी पहले से ही शुरू कर दी है, लेकिन अब आलाकमान से हरी झंडी मिलने के बाद हम उसी गम्भीरता के साथ पंचायतों के सभी पदों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेंगे. पटेल का कहना है कि बिहार में सुशासन बाबू के नाम से मशहूर नीतीश कुमार के कामकाज का प्रभाव पूर्वी यूपी के तीन दर्जन से अधिक जिलों पर है. इसी तरह दिल्ली और एनसीआर से सटे जिलों में भी बिहार की बड़ी आबादी बसती है जो जदयू के प्रति काफी संवेदनशील है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज