UP Panchayat Chunav 2021: आज से तीसरे चरण का नामांकन, इन 20 जिलों में पर्चा दाखिल कर सकेंगे प्रत्याशी

तीसरे चरण के लिए नामांकन शुरू

तीसरे चरण के लिए नामांकन शुरू

UP Panchayat Chunav Third Phase Nomination: राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी दिशा-निर्देशों में इस बात को साफ तौर से कहा गया है कि नामांकन स्थलों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरा पालन कराया जाए. भीड़भाड़ के साथ आने वाले प्रत्याशियों को नामांकन न करने दिया जाए.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) के लिए मंगलवार से तीसरे चरण के तहत संबंधित जिलों में नामांकन शुरू हो गया है. मंगलवार सुबह 8:00 बजे से नामांकन (Nomination) शुरू हो गया. बुधवार तक प्रत्याशी नामांकन कर सकेंगे. सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक जिला कलेक्ट्रेट में नामांकन का समय निर्धारित किया गया है. आपको बता दें कि तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश के 20 जिलों में मतदान होगा. इसके बाद 16 और 17 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. 18 अप्रैल को दोपहर 3:00 बजे तक प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकेंगे. 18 अप्रैल को ही दोपहर 3:00 बजे के बाद से प्रत्याशियों को सिंबल बांटे जाएंगे.

जिन 20 जिलों में 26 अप्रैल को मतदान होना है उनमें शामली, मेरठ, मुरादाबाद, पीलीभीत, कासगंज, फिरोजाबाद, औरैया, कानपुर देहात, जालौन, हमीरपुर, फतेहपुर, उन्नाव, अमेठी, बाराबंकी, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, देवरिया, चंदौली, मिर्जापुर और बलिया शामिल हैं. राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी दिशा-निर्देशों में इस बात को साफ तौर से कहा गया है कि नामांकन स्थलों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरा पालन कराया जाए. भीड़भाड़ के साथ आने वाले प्रत्याशियों को नामांकन न करने दिया जाए. राज्य निर्वाचन आयोग ने सख्ती के साथ हिदायत देते हुए कहा है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए.

इसके साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग में लखनऊ मुख्यालय में एक कंट्रोल रूम बनाकर लोगों से किसी भी तरह की शिकायत सीधे करने की भी अपील की है. इस कंट्रोल रूम के जरिए लोगों की शिकायतों पर त्वरित निस्तारण किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज