• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Panchayat Chunav: 26 अप्रैल को तीसरे चरण में 20 जिलों के 3 करोड़ से मतदाता ज्‍यादा करेंगे मतदान

UP Panchayat Chunav: 26 अप्रैल को तीसरे चरण में 20 जिलों के 3 करोड़ से मतदाता ज्‍यादा करेंगे मतदान

तीसरे चरण के 20 जिलों के 39 बूथों पर 26 अप्रैल को मतदान

तीसरे चरण के 20 जिलों के 39 बूथों पर 26 अप्रैल को मतदान

UP Panchayat Chunav 2021: तीसरे चरण में सोमवार 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. बता दें तीसरे चरण में 20 जिलों में मतदान होना है. इन 20 जनपदों में 49789 पोलिंग बूथों पर मतदान होगा, जिसमें 3 करोड़ से ज़्यादा मतदाता वोट डालेंगे.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 (UP Panchayat Chunav 2021) के तीसरे चरण (Third Phase Polling) में 20 जनपदों में आगामी 26 अप्रैल को मतदान होगा. इसके लिए सभी जिलों में रविवार को पोलिंग पार्टियों के रवाना हो रही है. मतदान को निष्पक्ष, स्वतंत्र, बेहतर कानून-व्यवस्था के साथ एवं पारदर्शिता के साथ पूर्ण कराने के लिए प्रदेश के आईएएस और पीसीएस संवर्ग के बीस अधिकारियों को प्रेक्षक के रूप में तैनात किया गया है. तीसरे चरण के लिए शनिवार शाम 6 बजे प्रचार खत्म हो गया है.

तीसरे चरण में सोमवार 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. बता दें तीसरे चरण में 20 जिलों में मतदान होना है. इन 20 जनपदों में 49789 पोलिंग बूथों पर मतदान होगा, जिसमें 3 करोड़ से ज़्यादा मतदाता वोट डालेंगे. तीसरे चरण में शामली, मेरठ, मुरादाबाद, पीलीभीत, कासगंज, फिरोजाबाद, औरैया, कानपुर देहात, हमीरपुर, फतेहपुर, उन्नाव, अमेठी, बाराबंकी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, देवरिया, चंदौली, मिर्जापुर और बलिया में मतदान होगा.

कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करवाने का निर्देश
आयुक्त राज्य निर्वाचन आयोग मनोज कुमार ने सभी प्रेक्षकों को चुनाव के लिए जरुरी आदेशों एवं निदेशों का कड़ाई से अनुपालन कराने को कहा. उन्होंने कहा कि सम्बन्धित जनपदों में लागू आदर्श आचार-संहिता का पालन न करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध नियमानुसार कड़ी कार्यवाई हो. मनोज कुमार ने तैनात प्रेक्षकों को निर्देश दिए हैं कि कोविड संक्रमण से बचाव हेतु आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन कड़ाई से कराया जाए. उन्होंने कहा है कि सम्बन्धित पोलिंग बूथों को सैनिटाइज़ कराने के साथ-साथ मतदाताओं को मास्क लगाने एवं निर्धारित दूरी पर रखकर मतदान की प्रक्रिया नियमानुसार पूर्ण कराई जाए. उन्होंने कहा है कि सम्बन्धित मतदाताओं को मतदान करने में किसी प्रकार की असुविधा कतई न होने पाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज