COVID 19: दिल्ली में फंसे UP के लोग इन हेल्पलाइन नंबरों पर कर सकते हैं संपर्क
Greater-Noida News in Hindi

COVID 19: दिल्ली में फंसे UP के लोग इन हेल्पलाइन नंबरों पर कर सकते हैं संपर्क
दरअसल लॉकडाउन की वजह से दिहाड़ी मजदूर पैदल ही घर की तरफ निकल पड़े हैं.

दिल्ली (Delhi) के नोडल पुलिस अधिकारी बनाये गए यूपी पुलिस के एडीजी और पुलिस अकादमी मुरादाबाद के निदेशक राजीव कृष्ण ने शनिवार को बताया कि कई हेल्पलाइन नंबर (Helpline Number) जारी किए गए हैं. दिल्ली में फंसे यूपी के लोग इन हेल्पलाइन नंबरो पर कर सकते है.

  • Share this:
लखनऊ. लॉक डाउन (Lockdown) के दौरान दूसरे प्रदेशों में फंसे यूपी के लोगों की सहायता के लिए यूपी सरकार (UP Government) ने नोडल अफसरों की तैनाती की है. इसी क्रम में दिल्ली (Delhi) के नोडल पुलिस अधिकारी बनाए गए यूपी पुलिस के एडीजी और पुलिस अकादमी मुरादाबाद के निदेशक राजीव कृष्ण ने शनिवार को बताया कि दिल्ली में यूपी के लोगों की मदद के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है. भीम राव अम्बेडकर यूपी पुलिस अकादमी में ये कंट्रोल रूम बनाया गया है. उन्होंने कहा कि यूपी के लोगों की मदद के लिए कई हेल्पलाइन नंबर (Helpline Number) जारी किए गए हैं. दिल्ली में फंसे यूपी के लोग इन हेल्पलाइन नंबरो पर कर सकते है.

एक कॉल पर पहुंचेगी मदद
ये नंबर हैं- 9454400114, 7839855711, 7838854579, 7839854569, 9454402535, 0591-2435733. उन्होंने बताया कि इसके अलावा लोग polacademy@up.nic.in पर ईमेल करके भी सहायता मांग सकते हैं. राजीव कृष्ण ने कहा कि हम एक-एक कॉल पर कार्रवाई कर रहे हैं.

लगातार लोग कर रहे पलायन



कोरोना के चलते अब दिल्ली या अन्य राज्‍यों में राेजी रोटी के जुगाड़ में गए उत्तर प्रदेश के लाखों लोग अब अपने घरों की ओर पलायन करने को मजबूर हो गए हैं. इसको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रशासन और पुलिस को राज्य में आने वाले लोगों की मदद करने का आदेश दिया था. वहीं पुलिस भी अन्य राज्यों से यूपी आने वाले लोगों की पूरी मदद कर रही है. साथ ही प्रशासन भी इन लोगों की पूरी मदद करने में जुटा हुआ है.



इनपुट: राजीव पी सिंह

ये भी पढ़ें: 4 दिन से भूखे-प्यासे 300 किलोमीटर चलकर बिहार से आजमगढ़ पहुंचे 28 मजदूर

प्रयागराज Lockdown के बीच प्रशासन ने तय की सब्जियों की कीमत, देखें रेट लिस्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading