Assembly Banner 2021

UP News: मास्क चेकिंग अभियान के वायरल मैसेज पर यूपी पुलिस की सफाई- भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें

मास्क चेकिंग अभियान के वायरल मैसेज पर यूपी पुलिस की सफाई (File photo)

मास्क चेकिंग अभियान के वायरल मैसेज पर यूपी पुलिस की सफाई (File photo)

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सोशल मीडिया के माध्यम से फेक न्यूज अथवा समाज में वैमनस्य फैलाने वालों की सतत मॉनिटरिंग के भी निर्देश दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 11:13 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण (Corona virus infections) को रोकने के लिए मास्क (Mask) का प्रयोग सबसे कारगर उपाय है. इसी कड़ी में सोशल मीडिया (Social Media) पर गुरुवार को उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) द्वारा मास्क चेकिंग अभियान का मैसेज तेजी से वायरल हुआ. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्वीट को फर्जी बताया और कहा कि ऐसा कोई अभियान यूपी पुलिस द्वारा नहीं चलाया जा रहा है.

बता दें कि गुरुवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के नाम से एक मैसेज वायरल हुआ. इस पोस्टर पर लिखा था कि 'कल (26 फरवरी) प्रातः 9 बजे से यूपी के सभी थाना क्षेत्रों में मास्क चेकिंग का 30 दिनों तक अभियान चलाया जाएगा. सभी शहर और ग्रामवासी मास्क का प्रयोग करें और चालान की कार्रवाई से बचें, साथ ही 10 घंटे की अस्थायी कारावास ( जेल) सजा से भी बचें. वायरल पोस्टर में निवेदक के रूप में उत्तर प्रदेश पुलिस लिखा हुआ था. यह मैसेज देखते ही देखते सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ.





उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस वायरल मैसेज पर सफाई दी. यूपी पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा मास्क चेकिंग का 30 दिन का ऐसा कोई भी अभियान नहीं चलाया जा रहा है, और न ही ऐसी कोई सूचना प्रसारित की गई है. अतः ऐसी भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें, जो भी इस प्रकार की भ्रामकता फैलाएगा, उसके विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया के माध्यम से फेक न्यूज अथवा समाज में वैमनस्य फैलाने वालों की सतत मॉनिटरिंग के भी निर्देश दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज