लाइव टीवी

COVIS-19: UP में मास्क नहीं पहनने पर 5000 लोगों पर लगा जुर्माना, CM योगी ने दिए सख्ती बरतने के निर्देश
Lucknow News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 8:34 PM IST
COVIS-19: UP में मास्क नहीं पहनने पर 5000 लोगों पर लगा जुर्माना, CM योगी ने दिए सख्ती बरतने के निर्देश
मास्क नहीं पहनने पर 5 हजार लोगों पर लगाया जुर्माना (file photo)

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के सभी दुकानदारों से अपील की है कि वो मास्क (Mask) औक सैनिटाइजर (Sanitizer) का आवश्यक रूप से उपयोग करें. अगर कोई ग्राहक बिना मास्क (Mask) लगाए सामान लेने आता है तो वो उसे सामान ना दें

  • Share this:
लखनऊ. कोरोनावायरस (COVID-19) के चलते पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) घोषित है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मास्क नहीं पहनने पर पांच हजार लोगों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की गई है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के सभी दुकानदारों से अपील की है कि वो मास्क (Mask) औक सैनिटाइजर (Sanitizer) का आवश्यक रूप से उपयोग करें. अगर कोई ग्राहक बिना मास्क (Mask) लगाए सामान लेने आता है तो वो उसे सामान ना दें. उन्होंने बताया कि प्रदेश में हर किसी को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. अवस्थी के मुताबिक मास्क नहीं पहनने पर अब तक पांच हजार लोगों पर जुर्माना किया गया है.

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों पर उत्तर प्रदेश के लिए लगातार श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अब तक गुजरात से पांच लाख 36 हजार लोग आए हैं. महाराष्ट्र से 192 ट्रेनों के माध्यम से दो लाख 46 हजार, पंजाब से एक लाख 80 हजार और दिल्ली से 47 ट्रेनों के माध्यम से 69 हजार लोगों को यूपी में लाया गया है. अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया कि प्रतिदिन 100 ट्रेनों को यूपी के लिए चलाया जा रहा है. अभी तक प्रदेश में 930 स्पेशल ट्रेनें आई हैं जिनसे 12 लाख 33 हजार लोग आए हैं. उन्होंने बताया कि 1,200 ट्रेनों को प्रदेश में आने की अनुमति दी गई है.

प्रदेश में अब तक 2,243 एक्टिव केस, 138 लोगों की मौत



वहीं प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीते 11 मई से एक्टिव केस कम हुए हैं. साथ ही ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक हुई है. उन्होंने बताया कि वर्तमान में 2,243 कोरोना एक्टिव केस हैं. वहीं उपचार के बाद 3,238 पेशेंट पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक प्रदेश में 138 लोगों की मौत हुई है. प्रसाद ने बताया कि गुरूवार को 7,249 सैंपलों की टेस्टिंग की गई.



ये भी पढे़ं:

अंधविश्वास हुआ जानलेवा, गांव को Corona से बचाने के लिए युवती ने जीभ काटकर मंदिर में चढ़ाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 7:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading