UP पुलिस के IG को युवक ने भेजा 500 रुपये का चेक और लिखा ये...

रोजाना के पत्र और मेल को चैक करने के दौरान IG सतीश गणेश को एक लिफाफा मिला. जिस पर लिखा था प्रशंसा प्रमाण पत्र. इतना ही नहीं इसमें एक 500 रुपये का चेक भी रखा हुआ था. यह पत्र उन्‍हें किसी पुलिस अधिकारी या विभाग की ओर से नहीं बल्कि एक साधारण आदमी ने भेजा था.

News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 12:53 PM IST
UP पुलिस के IG को युवक ने भेजा 500 रुपये का चेक और लिखा ये...
यूपी पुलिस के आईजी ए सतीश गणेश को साधारण शख्‍स ने भेजा प्रशस्ति पत्र और 500 रुपये का चैक.
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 12:53 PM IST
यूपी पुलिस (UP Police) के अधिकारियों या पुलिसकर्मियों को उनके कामों के लिए अक्‍सर ही सम्‍मान मिलता रहता है लेकिन आगरा रेंज के इंस्‍पेक्‍टर जनरल ऑफ पुलिस (IGP) ए सतीश गणेश को ऐसा पुरस्‍कार मिला है जिसे वो जीवन भर नहीं भूलेंगे.

रोजाना के पत्र और मेल को चैक करने के दौरान सतीश गणेश को एक लिफाफा मिला. जिस पर लिखा था प्रशंसा प्रमाण (Letter of appreciation) पत्र. इतना ही नहीं इसमें एक 500 रुपये का चेक भी रखा हुआ था. यह पत्र उन्‍हें किसी पुलिस अधिकारी या विभाग की ओर से नहीं बल्कि एक साधारण आदमी ने भेजा था.

एटा के रहने वाले विजय पाल सिंह ने पत्र में आईजी के काम करने के तरीके की तारीफ की. इतना ही नहीं सिंह ने एक घटना का जिक्र भी किया. जब वह मथुरा हाइवे के पुलिस स्‍टेशन में लैपटॉप चोरी की एफआईआर कराने पहुंचे थे.

सिंह ने कहा, 'अक्‍सर पुलिसकर्मी गरीबों की एफआईआर दर्ज करने में झिझकते हैं और उनका अपमान करते हैं लेकिन मैं आपके काम करने के तरीके से बहुत खुश हूं. इसलिए मैं एक 500 रुपये का चेक इस पत्र के साथ प्रशंसा के रूप में रख रहा हूं.'

यह पत्र पाकर आईजी सतीश ने बताया कि यह एक सर्वश्रेष्‍ठ प्रशस्ति पत्र है जो एक पुलिस अधिकारी हासिल कर सकता है. इसकी कीमत सोने से भी ज्‍यादा है. 23 साल के पुलिस करियर में मैंने कई मेडल, अवार्ड और प्रशस्ति पत्र हासिल किए हैं लेकिन यह सर्वोत्‍तम है. ये इस प्रकार के आम जनता के छोटे-छोटे संकेत मुझे उनकी सेवा के लिए बिना थके काम करने की ऊर्जा देते हैं.

आईजी ने कहा कि यह पत्र और चेक को वे संभाल कर रखेंगे और आने वाली पीढ़ी को दिखाएंगे.

ये भी पढ़ें
Loading...

बगैर 'डॉक्टर' के हाईटेक Clinic खोलने की तैयारी में योगी सरकार, मशीनें देंगी दवाएं

योगी राज में जारी है 'ऑपरेशन क्लीन', वाराणसी-बागपत में ताबड़तोड़ एनकाउंटर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 11:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...