लाइव टीवी

UP पुलिस के वाहनों में गश्त के दौरान बजेगा नया सायरन, जागते रहो-जागते रहो...

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 24, 2019, 11:45 PM IST

उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपराध को रोकने के लिए नया तरीका अपनाया है. रात में गश्त के समय यूपी पुलिस की डायल 100 गाड़ी में एक नया सायरन बजेगा, जिससे जागते रहो- जागते रहो की आवाज आएगी.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपराध को रोकने के लिए नया तरीका अपनाया है. रात में गश्त के समय यूपी पुलिस की डायल 100 गाड़ी में एक नया सायरन बजेगा, जिससे जागते रहो- जागते रहो की आवाज आएगी. प्रदेश की पुलिस ने इसका ट्रायल भी शुरू कर दिया है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने इस सायरन का प्रयोग शुरू किया है.

बता दें, यूपी पुलिस के तमाम दावों के बावजूद प्रदेश में अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है. हालांकि पुलिस ने लगातार एनकाउंटर के जरिए अपराध और अपराधियों को कम करने का प्रयास किया है. हाल ही में पुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों को भविष्य में अपराध से दूर रहने की शपथ दिलाने जैसे नयी पहल की शुरुआत भी की है. वहीं कई इनामी अपराधियों को हाल में एनकाउंटर के जरिए दबोचा गया है.

हालांकि यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि प्रदेश में अपराध की घटनाओं पर लगाम लगा है. उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस हर मुमकिन कोशिश करती है कि अपराधियों को उनके किए की सजा मिले और वे जेल की हवा खाएं. इसके साथ ही हमारा ये भी प्रयास रहता है कि दर्ज की गयी हर शिकायत पर काम किया जाए. नए सायरन की पहल यूपी पुलिस की अपराध नियंत्रण करने की एक योजना है.

(रिपोर्ट- अमित तिवारी)

ये भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे बोले- कानून बनाओ, राम मंदिर बनाओ; हम आपके साथ हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 24, 2019, 10:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर