Home /News /uttar-pradesh /

यूपी पुलिस में साढ़े पांच हजार पदों पर होंगी भर्तियां, 2016 में शामिल अभ्यर्थियों को भी मौका

यूपी पुलिस में साढ़े पांच हजार पदों पर होंगी भर्तियां, 2016 में शामिल अभ्यर्थियों को भी मौका

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

जिन पदों के लिए भर्ती होने है उनमें बंदी रक्षक के 3638, फायर मैन के 1679 और घुड़सवार के 102 पद शामिल हैं.

    यूपी पुलिस के विभिन्न पदों पर करीब साढ़े पांच हजार भर्तियों के लिए जल्द विज्ञापन जारी होंगे. यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने भर्ती प्रक्रिया के लिए खाका तैयार कर लिया है और जल्द ही तारीख की घोषणा की जाएगी.

    जिन पदों के लिए भर्ती होने है उनमें बंदी रक्षक के 3638, फायर मैन के 1679 और घुड़सवार के 102 पद शामिल हैं. भर्ती बोर्ड के मुताबिक बंदीरक्षक के लिए 20 दिसंबर 2016 को निकाली गई भर्ती निरस्त कर नए सिरे से भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है. बंदीरक्षक और फायरमैन के लिए 2016 में आवेदन करने वालों को भी मौका मिलेगा. इसके लिए आवेदकों को आयु सीमा में छूट देकर मौका दिया जाएगा.

    भर्ती बोर्ड के चेयरमैन जीपी शर्मा ने बताया कि कुछ तकनीकी कारणों से आवेदन के लिए अभी तिथि की घोषणा अभी नहीं की जा रही है. जल्द ही विज्ञापन जारी किया जाएगा. लेकिन सूत्रों के मुताबिक 2016 के आवेदकों को शामिल करने की वजह से यह समस्या आ रही है. क्योंकि उक्त पदों के लिए आयु सीमा 18 से 22 वर्ष है. 2016 के आवेदकों को शामिल करने से आयु सीमा अधिक हो जा रहा है. मना जा रहा है कि 10 दिनों में इस समस्या का समाधान निकालकर विज्ञापन जारी किया जाएगा.

    इस बीच सिपाहियों की सीधी भर्ती 2018 की दूसरी पाली की निरस्त परीक्षा 25 और 26 अक्टूबर को कराई जाएगी. यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने नई तिथियों का ऐलान मंगलवार को किया. 41520 पदों के लिए सिपाही भर्ती परीक्षा 18 व 19 जून को कराई गई थी.

    Tags: Lucknow news, Up news in hindi, UP police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर