UP में माहौल खराब करने वालों पर कार्रवाई: 14 मुकदमे दर्ज, सोशल मीडिया के 67 अकाउंट ब्लॉक
Lucknow News in Hindi

UP में माहौल खराब करने वालों पर कार्रवाई: 14 मुकदमे दर्ज, सोशल मीडिया के 67 अकाउंट ब्लॉक
डीजीपी कार्यालय से मिले आदेश के बाद यह कार्रवाई की गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ पिछले 24 घंटों के दौरान 14 मुकदमे दर्ज किए गए और 67 सोशल मीडिया अकाउंट को ब्लॉक कर दिया गया.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ पिछले 24 घंटों के दौरान 14 मुकदमे दर्ज किए गए और 67 सोशल मीडिया अकाउंट को ब्लॉक कर दिया गया. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुख्यालय से प्राप्त सूचना के मुताबिक सोशल मीडिया के जरिए सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ डीजीपी ओमप्रकाश सिंह के निर्देश पर चलाए गए अभियान में पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 14 मुकदमे दर्ज किए गए हैं.

आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी
इस दौरान औरैया और प्रयागराज में दो-दो जबकि हरदोई, अंबेडकर नगर, प्रतापगढ़, देवरिया, सहारनपुर और हमीरपुर में एक-एक मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके अलावा चार अन्य प्रकरणों में साइबर अपराध इकाई ने लखनऊ में मुकदमे दर्ज किए हैं. प्राप्त सूचना के अनुसार भविष्य में इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी और ऐसे लोग जो सोशल मीडिया पर सुनियोजित तरीके से भड़काऊ पोस्ट डाल रहे हैं, उन्हें अलग से चिह्नित करके उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और साक्ष्यों के आधार पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) जैसी कार्यवाही पर भी विचार किया जाएगा.

अयोध्या मामले पर आना है फैसला
हिंदू महासभा के पूर्व अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या और अयोध्या मामले पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ध्यान में रखकर सरकार ये कार्रवाई कर रही है. बता दें कि शुक्रवार को लखनऊ में हिंदू नेता कमलेश तिवारी की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद लखनऊ में हंगामा भी हुआ था. इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखकर पुलिस प्रशासन इस तरह की कार्रवाई कर रहा है और ये आगे भी जारी रहने की संभावना है.



(इनपुट भाषा से)

ये भी पढ़ें-

यूपी उपचुनाव: आजम खान के घर के पास पकड़े गए फर्जी पोलिंग एजेंट

कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात से गिरफ्तार तीन आरोपी उगलेंगे राज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज