UP के 17 एयरपोर्ट की सुरक्षा संभालेगी यूपी पुलिस, SPG-NSG की लेंगे मदद

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 3, 2019, 4:54 PM IST
UP के 17 एयरपोर्ट की सुरक्षा संभालेगी यूपी पुलिस, SPG-NSG की लेंगे मदद
UP के 17 एयरपोर्ट की सुरक्षा संभालेगी यूपी पुलिस

जानकारी के मुताबिक सभी जिलों से ऐसे जवानों के नाम मांगे जा रहे है जोकि तेजतर्रार हों लेकिन उनकी उम्र 40 साल से कम हो. इन जवानों को पहले एयरपोर्ट और महत्वपूर्ण संस्थानों की सुरक्षा की ट्रेनिंग दी जाएगी.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के 17 एयरपोर्ट (Airport) की सुरक्षा की कमान यूपी पुलिस के जवानों के हवाले की जाएगी. 40 साल से कम उम्र के जवानों को चिह्नित करने को कहा गया है ताकि उन्हें ट्रेनिंग दी जा सके. बताया जा रहा है कि सीआईएसएफ (CISF) की सुरक्षा व्यवस्था की वजह से होने वाले खर्च से बचने के लिए यह कवायद की जा रही है. सुरक्षा मुख्यालय ने इस बारे में तैयारी शुरू कर दी है. यूपी के एडीजी सुरक्षा को  जवानों को तैयार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

यूपी सरकार ने पहले ही सूबे के 17 एयरपोर्ट चिह्नित किए हैं, ये एयरपोर्ट हैं- लखनऊ, गोरखपुर, इलाहाबाद, फैजाबाद, आगरा, मुरादाबाद, अलीगढ़, गाजियाबाद, वाराणसी आदि. जानकारी के मुताबिक सभी जिलों से ऐसे जवानों के नाम मांगे जा रहे है जोकि तेजतर्रार हों लेकिन उनकी उम्र 40 साल से कम हो. इन जवानों को पहले एयरपोर्ट और महत्वपूर्ण संस्थानों की सुरक्षा की ट्रेनिंग दी जाएगी.

हालांकि शुरुआत में नए एयरपोर्ट की सुरक्षा पुलिस के हवाले की जाएगी. बाद में लखनऊ जैसे पुराने एयरपोर्ट की सुरक्षा भी सीआईएसएफ की बजाय यूपी पुलिस को सौंपने के प्रस्ताव पर मंथन चल रहा है. बता दें कि ट्रेनिंग के लिए एसपीजी और एनएसजी जैसी महत्वपूर्ण सुरक्षा एजेंसियों से विशेषज्ञ बुलाए जाएंगे. दरअसल, यूपी पुलिस का मानना है कि इससे सीआईएसएफ पर होने वाला भारी भरकम खर्च बचेगा.

(रिपोर्ट: अजीत प्रताप सिंह)

ये भी पढ़ें:

2 साल बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

योगी सरकार अब इन शहरों में खोलेगी खादी मार्ट, फैशन डिजाइनर करेंगी ब्रांडिंग 
Loading...

जबरन भैंस खुलवाने के आरोप में आजम खान पर दो और मुकदमे दर्ज, अब तक कुल 78 केस

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 10:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...