लाइव टीवी

यूपी में बिजली विभाग देगा 15 लाख रोजगार, पढ़िए क्या है योगी सरकार की प्लानिंग

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 30, 2019, 5:08 PM IST
यूपी में बिजली विभाग देगा 15 लाख रोजगार, पढ़िए क्या है योगी सरकार की प्लानिंग
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार गांवों में बिजली के साथ नौकरियां भी पहुंचाएगी. इसके लिए राज्य के बिजली विभाग पूरी प्लानिंग कर ली है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार गांवों में बिजली के साथ नौकरियां पहुंचाएगी. इसके लिए राज्य के बिजली विभाग पूरी प्लानिंग कर ली है. विभाग के पास योजना तैयार है. योजना के मुताबिक पूरे प्रदेश में करीब 15 लाख रोजगार सृजित किए जाएंगे. इस योजना के तहत नौकरियां निर्माण, रखरखाव के अलावा बिलिंग और राजस्व वसूली जैसे कामों में दी जाएंगी.

बड़ी संख्या में भरे गए पद

बीते कुछ समय में पॉवर कॉरपोरेशन ने करीब 27 हजार स्थायी और अस्थायी नौकरियां दी हैं. अब माना जा रहा है कि आचार संहिता की समाप्ति के बाद विभाग फिर से भर्तियों में तेजी लाएगा. यूपी के कई जिलों में उपकेंद्रों के रखरखान की जिम्मेदारी आउटसोर्स किए गए लोगों पर निर्भर है. उपकेंद्रों की संख्या लगातार बढ़ रही है ऐसे में भर्तियां भी बढ़ेंगी. सरकार द्वारा गांवों में 100 प्रतिशत बिजली आपूर्ति का लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए भी भर्तियां की जाएंगी. बिजली आपूर्ति की समस्या होने पर उसे ठीक करने वाली टीम में चार से पांच लोग होते हैं. इसमें अप्रशिक्षित लोगे भी होते हैं. इस सेक्शन में भर्तियां किए जाने की संभावना है.

बिजली पहुंचाने को लेकर केंद्र सरकार की सक्रियता

भारत के गांव-गांव में बिजली पहुंचाने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार शुरुआती समय से ही सक्रिय रही है. सरकार ने एलईडी बल्बों के दाम घटाने को लेकर भी बड़े उपाय किए थे जिसके ये बल्ब अब बाजार में सस्ती कीमत में मिलने लग हैं. यूपी में भी केंद्र सरकार की तर्ज पर बिजली आपूर्ति की व्यवस्था बेहतर बनाए रखने के लिए योगी सरकार प्रयासों में लगी हुई है. इसी के तहत इस विभाग में बड़े पैमाने पर भर्तियां की जा सकती हैं.

ये भी पढ़ें:

अनपढ़ ड्राइवरों का रद्द होगा लाइसेंस, हाईकोर्ट ने बताया पैदल चलने वालों के लिए खतरा
Loading...

अजित सिंह को मात देने वाले संजीव बालियान मोदी कैबिनेट में

PM मोदी के शपथ ग्रहण से पहले अखिलेश यादव ने किया गृह प्रवेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 30, 2019, 4:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...