राहुल ने यूपी में किया काम का बंटवारा, प्रियंका को 41 और सिंधिया को 39 सीटों की जिम्मेदारी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी को यूपी की 41 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी दी गई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2019, 11:18 PM IST
राहुल ने यूपी में किया काम का बंटवारा, प्रियंका को 41 और सिंधिया को 39 सीटों की जिम्मेदारी
लखनऊ में रोड शो के दौरान राहुल गांधी और प्रियंका गांधी (PTI)
News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2019, 11:18 PM IST
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के प्रभारियों के काम का बंटवारा कर दिया है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी को यूपी की 41 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी दी गई है. दूसरी तरफ पश्चिमी यूपी के प्रभारी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया को 39 सीटों का उत्तरदायित्व दिया गया है.

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार से उत्तर प्रदेश क दौरा पर हैं. प्रियंका ने मंगलवार को पहले कार्यकर्ता संबोधन में अंदरूनी कलह को खत्म करने और एकजुट रहने का आग्रह किया. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि 'मुझे बचपन से संगठन में काम करने का शौक था. रायबरेली अमेठी में बचपन से कर रही हूं. अभी 2019 के लिए वक्त कम है, फिर भी ताकत लगाएंगे लेकिन मैं  विधानसभा चुनाव तक संगठन दुरुस्त कर दूंगी.'

प्रियंका ने लखनऊ और उन्नाव के बीच मोहनलालगंज निर्वाचन क्षेत्र में स्थानीय नेताओं से कहा, 'गुटबाजी खत्म करो'.




कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार से मैराथन बैठकें कर रहे हैं. पहले दिन प्रियंका गांधी लखनऊ, रायबरेली व अमेठी समेत 14 लोकसभा क्षेत्रों के नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी. इस दौरान प्रियंका कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेंगी, साथ ही जिताऊ प्रत्याशी के चयन के टिप्स भी देंगी.

बुधवार को प्रियंका गांधी धौरहरा, सीतापुर, मिश्रिख, उन्नाव, मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, कौशाम्बी, फूलपुर और इलाहाबाद लोकसभा सीटों की बैठक करेंगी. बुधवार को बाराबंकी, फ़ैजाबाद, अम्बेडकरनगर, बहराइच, कैसरगंज, श्रावस्ती, बस्ती, संत कबीरनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, लालगंज, आजमगढ़, डुमरियागंज और गोंडा सीटों की बैठकें होंगी. वहीं, गुरुवार को घोसी, सलेमपुर, बलिया, जौनपुर, मछलीशहर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, भदोही, मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज लोकसभा सीटों की बैठक होगी.

उधर, ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को सहारनपुर, किरण, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, अमरोहा, मेरठ, बागपत के प्रतिनिधियों से मिलेंगे. बुधवार को वह गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सिकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी एटा, बदायूं लोकसभा सीटों की बैठक करेंगे. गुरुवार को वह आंवला, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर व अकबरपुर के प्रतिनिधियों के साथ प्रत्याशी चयन की बैठक करेंगे.


Loading...



 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...