Home /News /uttar-pradesh /

up rajyasabha election jayant chaudhary will be sp rld candidate upat

Rajya Sabha Election: जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश यादव, होंगे सपा-रालोद के संयुक्त प्रत्याशी

Rajya Sabha Election 2022: सभी कयासों पर विराम लगाते हुए अखिलेश यादव ने जयंत चौधरी से किए वादे को निभाया और सपा-रालोद के संयुक्त प्रत्याशी के तौर पर उन्हें नामित किया है. विधानसभा चुनाव में सपा और रालोद के बीच गठबंधन हुआ था. उस दौरान यह भी तय हुआ था कि रालोद को राज्यसभा की एक सीट दी जाएगी. अखिलेश यादव अपने उसी वादे को पूरा किया है और गठबंधन को आगे बढ़ाया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. पूर्व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल को समर्थन देने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजेंगे. जयंत चौधरी सपा और रालोद के संयुक्त प्रत्याशी होंगे. बता दें कि यूपी से राज्यसभा की 11 सीटों के लिए चुनाव होने हैं. मौजूदा संख्या बल के आधार पर समाजवादी पार्टी तीन सदस्यों को राज्य सभा भेज सकती है. कपिल सिब्बल और जावेद अली अपना नामांकन कर चुके हैं. तीसरे प्रत्याशी के तौर पर अब जयंत चौधरी नामांकन करेंगे. इससे पहले यह कयास लगाया जा रहा था कि डिंपल यादव राज्यसभा जा सकती हैं.

सभी कयासों पर विराम लगाते हुए अखिलेश यादव ने जयंत चौधरी से किए वादे को निभाया और सपा-रालोद के संयुक्त प्रत्याशी के तौर पर उन्हें नामित किया है. विधानसभा चुनाव में सपा और रालोद के बीच गठबंधन हुआ था. उस दौरान यह भी तय हुआ था कि रालोद को राज्यसभा की एक सीट दी जाएगी. अखिलेश यादव अपने उसी वादे को  पूरा किया है और गठबंधन को आगे बढ़ाया है.

rajya sabha elections, jayant chaudhary, samajwadi party

सपा-रालोद के संयुक्त उम्मीदवार होंगे जयंत चौधरी

डिंपल यादव आजमगढ़ से लड़ सकती हैं लोकसभा उपचुनाव 
इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि डिंपल यादव आजमगढ़ सीट से लोकसभा उपचुनाव लड़ सकती हैं. आजमगढ़ और रामपुर सीट पर 23 जून को उपचुनाव होना है. अखिलेश यादव ने करहल से विधायक बनने के बाद लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. अब इस सीट से समाजवादी पार्टी डिंपल यादव को उम्मीदवार बना सकती है.

Tags: Akhilesh yadav, Jayant Chaudhary, Rajya Sabha Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर