UP: बेरोजगारी, महंगाई, कोरोना व किसानों सहित कई मुद्दों को लेकर सपा का जोरदार प्रदर्शन

कानपुर में पुलिस से भीड़े समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता
कानपुर में पुलिस से भीड़े समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता

इस दौरान कई जगह समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) कार्यकर्ताओं की पुलिस से जोरदार झड़प भी हो गई. लखनऊ में 20 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, जबकि दो दर्जन से ज्यादा नेताओं को नजरबन्द कर दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 12:19 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. बेरोजगारी, महंगाई, कोरोनाम कानून-व्यवस्था व किसानों से जुड़े मुद्दे को लेकर सोमवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने प्रदेशव्यापी प्रदर्शन (Protest) शुरू किया, तहसील स्तर से लेकर जिला मुख्यालय तक सपा सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, जिलाध्यक्ष समेत तमाम कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे. इस दौरान कई जगह समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं की पुलिस से जोरदार झड़प भी हो गई. लखनऊ में 20 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, जबकि दो दर्जन से ज्यादा नेताओं को नजरबन्द कर दिया गया.

सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर आज सुबह 11 बजे से तहसील स्तर पर ज्ञापन सौंपने और धरना-प्रदर्शन करने पहुंचे. इस दौरान कई जिलों से प्रदर्शन व पुलिस के साथ झड़प की तस्वीरें देखने को मिली. रायबरेली में किसान अध्यादेश के विरोध में सपाई कलेक्ट्रेट पहुंचे और सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान सरकार के विरोध में जमकर नारे लगाए. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी.



कानपुर में पुलिस से भीड़ कार्यकर्ता
उधर कानपुर में भी सैकड़ों की संख्या में सपा कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट की कूच कर गए. हालांकि पुलिस पहले से ही मौजूद थी. इस दौरान पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं में झड़प देखने को मिली. सपाई बैरिकेडिंग तोड़ते नजर आए. गोंडा जिले में भी सपा का प्रदर्शन देखने को मिला. सपा कार्यकर्ताओं ने ताली और थाली बजाकर प्रदर्शन किया. प्रदेश सरकार की नीतियों के विरोध।में शहर  के इनकैन चौराहे पर जमकर नारेबाजी की गई.

सीतापुर में हुई धक्का-मुक्की

सीतापुर जिले में भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे. कानून व्यवस्था, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगाई और किसानों के मुद्दे पर सपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया. इस बीच कार्यकर्ताओ ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियो के साथ धक्का-मुक्की भी की. प्रदर्शन को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल को कलेक्ट्रेट के आसपास तैनात किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज