Home /News /uttar-pradesh /

किसानों का रेल रोको आज, ADG लॉ एंड आर्डर ने चेताया, उपद्रवी तत्व आंदोलन को कर सकते हैं 'हाईजैक'

किसानों का रेल रोको आज, ADG लॉ एंड आर्डर ने चेताया, उपद्रवी तत्व आंदोलन को कर सकते हैं 'हाईजैक'

संयुक्त किसान मोर्चा का रेल रोको आंदोलन आज

संयुक्त किसान मोर्चा का रेल रोको आंदोलन आज

Rail Roko Andolan: एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने किसानों के रेल रोको आंदोलन में उपद्रवी तत्वों के घुसने की भी आशंका जताई है. साथ ही किसान नेताओं को भी इस बारे में आगाह किया है.

लखनऊ. संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur Kheri Case) को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाने की मांग करते हुए सोमवार को छह घंटे के राष्ट्रव्यापी ‘रेल रोको’ आंदोलन (Rail Roko) का आह्वान किया है. जिसके बाद यूपी पुलिस हाई अलर्ट पर है. खासकर पश्चिम यूपी के 14 जिलों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. इन 14 जिलों में सीनियर आईपीएस अधिकारियों को भेजा गया है ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना न हो सके. इस बीच एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने किसानों के रेल रोको आंदोलन में उपद्रवी तत्वों के घुसने की भी आशंका जताई है. साथ ही किसान नेताओं को भी इस बारे में आगाह किया है.

उधर लखीमपुर खीरी में भी रेल आंदोलन को लेकर विशेष सावधानियां पुलिस की तरफ से बरती जा रही है. लखीमपुर में एडीजी एसएन साबत, आईजी लक्ष्मी सिंह और डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल कैंप कर रहे हैं. हालांकि किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने आज होने वाली रेल रोको आंदोलन को स्थगित करने के ऐलान किया है. एक वीडियो जारी कर उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी में 18 अक्टूबर को रेल रोको आंदोलन नहीं होगा.

एडीजी लॉ एंड आर्डर ने कही ये बात
एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि कुछ उपद्रवी तत्व आंदोलन में घुसकर किसानों को बदनाम करने की कोशिश कर सकते हैं. इस बारे में हमने किसान नेताओं को भी बता दिया है, साथ ही अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा है. उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा पुतला जलाने या रेल रोको कॉल का कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि किसान नेताओं से संवाद कर समाधान की कोशिश चल रही है. आम लोगों को कोई कठिनाई नहीं होने दी जाएगी.

Tags: Bharatiya Kisan Union, Lakhimpur Case Updates, Lucknow news, Up news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर