Home /News /uttar-pradesh /

UP School Latest Update: यूपी में सोमवार से खुल जाएंगे स्कूल-कॉलेज, कल हो सकता है ऐलान

UP School Latest Update: यूपी में सोमवार से खुल जाएंगे स्कूल-कॉलेज, कल हो सकता है ऐलान

UP Schools Colleges Reopen: यूपी में जल्द खुल सकते हैं स्कूल

UP Schools Colleges Reopen: यूपी में जल्द खुल सकते हैं स्कूल

उत्तर प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले जाएंगे. पहले नौंवी क्लास से ऊपर के स्कूल जाएंगे. इसके बाद हालात को देखते हुए निचली क्लासों के लिए भी स्कूल खोले जा सकते हैं. इस दौरान स्कूल-कॉलेजों में कोरोना गाइडलाइंस का पालन अनिवार्य होगा. इसके तहत स्कूल में छात्रों और सभी शिक्षकों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण (COVID-19 in UP) के नए मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. इसे देखते हुए राज्य में अब सोमवार यानी 7 फरवरी से नौवीं क्लास से ऊपर के स्कूल और कॉलेज दोबारा (Schools reopen in UP) खोले जा सकते हैं. इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में निर्णय लिया जाएगा.

इससे पहले कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर प्रशासन ने 6 फरवरी तक राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया था. इस दौरान स्कूलों को सिर्फ ऑनलाइन कक्षाएं चलाने की अनुमति दी गई थी. इससे पहले ये आदेश 30 जनवरी तक के लिए लागू किया गया था, जिसकी डेट आगे बढ़ाकर 6 फरवरी कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें- अखिलेश के चुनावी दांव को बीजेपी करेगी चित, संकल्प पत्र में बिजली को लेकर होगा ये बड़ा ऐलान

सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले जाएंगे. पहले नौंवी क्लास से ऊपर के स्कूल जाएंगे. इसके बाद हालात को देखते हुए निचली क्लासों के लिए भी स्कूल खोले जा सकते हैं. इस दौरान स्कूल-कॉलेजों में कोरोना गाइडलाइंस का पालन अनिवार्य होगा. इसके तहत स्कूल में छात्रों और सभी शिक्षकों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा. इसके अलावा पूरे स्टाफ और शिक्षकों को वैक्सीनेशन की दोनों डोज़ लगी होनी चाहिए. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी अनिवार्य होगा.

Tags: COVID 19, School reopening, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर