होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP News: एक दिन में लगे रिकॉर्ड 7 लाख से अधिक टीके, सीएम योगी ने ट्वीट पर कर दी बधाई

UP News: एक दिन में लगे रिकॉर्ड 7 लाख से अधिक टीके, सीएम योगी ने ट्वीट पर कर दी बधाई

यूपी ने कोरोना टीकाकरण में बनाया नया रिकॉर्ड (सांकेतिक तस्वीर)

यूपी ने कोरोना टीकाकरण में बनाया नया रिकॉर्ड (सांकेतिक तस्वीर)

UP Corona Vaccination Drive: सूबे में अब तक 2.63 करोड़ टीके लगाये जा चुके है. इसमें 2.3 करोड़ को पहली डोज, जबकि 41.61 लाख को दूसरी डोज दी गयी है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बीते 24 घंटे में वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का नया रिकार्ड कामय किया है. प्रदेश में बीते 24 घंटे में 7 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया, जो एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा आकड़ा है. सोमवार को प्रदेशभर में 7.05,146 टीके लगाये गये. सूबे में अब तक 2.63 करोड़ टीके लगाये जा चुके है. इसमें 2.3 करोड़ को पहली डोज, जबकि 41.61 लाख को दूसरी डोज दी गयी है. सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने सोमवार देर रात ट्वीट कर उत्तर प्रदेश में एक दिन में 7 लाख टिकाकरण पर प्रसन्नता व्यक्त की है.

आपको बता दे प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित 18 वर्ष से उपर के सभी लोगों को निशुल्क वैक्सीन लगाने के अभियान की सोमवार से शुरूआत की गयी. लगभग सभी टीकाकरण केंद्रों पर युवा वर्ग टीकाकरण अभियान को लेकर तत्पर दिखा. नतीजा ये रहा कि देर रात उत्तर प्रदेश के सूचना विभाग ने 7 लाख का आकड़ा पार करते ही सीएम योगी आदित्यनाथ को इसकी जानकारी दी. जिसपर सीएम ने संतोष व्यक्त किया.

वैक्सीन लगवाने के लिए घर-घर भेजी जा रही बुलावा पर्ची
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान को अब और भी रफ्तार मिलेगी. प्रदेश में गांव-गांव जाकर टीमें लोगों को वैक्सीन लगाएंगी और इसके लिए लोगों को बुलावा पर्ची भेजी जाएगी. इस बुलावा पर्ची पर टीकाकरण का स्थान और तारीख लिखी होगी. क्लस्टर में वैक्सिनेशन टीम के पहुंचने से पहले उक्त कल्सटर के लिए बनाई गई कल्सटर मोबिलाइजेशन टीम कम से कम तीन दिनों में लोगों को कोरोना टीके से जुड़ी भ्रांतियों को दूर कर उनको जानकारी देने और टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करेंगी.

प्रदेश में 12 हजार नया नर्सिंग स्टाफ जुटेगा टीकाकरण में
निशुल्क टीकाकरण अभियान के तहत योगी सरकार ने जमीनी स्तर पर मोर्चा संभालते हुए सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करते हुए निर्धारित टीकाकरण लक्ष्य को हासिल करने की पूरी तैयारी कर ली है. प्रदेश में वैक्सिनेशन सेंटर और वैक्सिनेटर की संख्या में इजाफा किया गया है. प्रदेश में छह हजार वैक्सिनेशन सेंटर की संख्या को बढ़ाते हुए इसको दस हजार किया गया है. इसके साथ ही प्रदेश में 12 हजार नए नर्सिंग स्टाफ को टीकाकरण अभियान से जोड़ा जाएगा जो लोगों का टीकाकरण करेंगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में नर्सिंग अंतिम वर्ष के प्रशिक्षुओं को वैक्सीनेटर के रूप में तैयार करने के लिए आला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

Tags: CM Yogi Adityanath, Corona vaccine news, Lucknow news, UP Corona Vaccine

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर