लाइव टीवी

लखनऊ और अमेठी में सेना भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले 2 जवान गिरफ्तार
Amethi News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 28, 2020, 9:48 AM IST
लखनऊ और अमेठी में सेना भर्ती के नाम पर ठगी करने वाले 2 जवान गिरफ्तार
सेना भर्ती (File Photo)

पता चला कि सेना भर्ती के दौरान मेडिकल परीक्षा में टेंपरेरी अनफिट करार दिए गए कैंडीडेट को पास कराने का झांसा दे ये लोग ठगी करते थे. ये लोग लखनऊ और अमेठी में भर्ती के दौरान अभ्यर्थियों को फंसाते थे.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने भर्ती के नाम पर ठगने वाले सेना के दो जवानों (2 Army Personal) को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ ने लखनऊ (Lucknow) के कैंट इलाके से ये गिरफ्तारी की गई है. गिरफ्तार सेना के जवानो के नाम रोहित पांडेय और रंजीत सिंह हैं.

पता चला कि सेना भर्ती के दौरान मेडिकल परीक्षा में टेंपरेरी अनफिट करार दिए गए कैंडीडेट को पास कराने का झांसा दे ये लोग ठगी करते थे. ये लोग लखनऊ और अमेठी में भर्ती के दौरान अभ्यर्थियों को फंसाते थे. एसटीएफ को पता चला कि हर कैंडीडेट से मोटी रकम लेने के लिए इन्होंने लखनऊ में अड्डा बना रखा था. ये बेस कमांड अस्पताल, लखनऊ में रि-मेडिकल के नाम पर रक़म लेते थे.

हर कैंडीडेट को ये 4 लाख रुपये में पास करवाने का झांसा देते थे. एसटीएफ टीम ने गिरफ्तार जवान रोहित पांडेय और रंजीत सिंह के पास से एक सफारी गाड़ी और अभ्यर्थियों की मार्कशीट बरामद की है.

इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी



ये भी पढ़ें:

कौशाम्बी सामूहिक नकल: 31 लिखी उत्तर पुस्तिकाओं के साथ 3 लोग गिरफ्तार

गोरखपुर: आर्मी स्कूल में सिविलियंस छात्रों की भर्ती पर रोक, 70 बच्चों को नोटिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेठी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 9:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर