लाइव टीवी

यूपी STF के हत्थे चढ़ा मुंगेर के असलहों का सौदागर, 7 अवैध पिस्टल बरामद
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 10, 2020, 9:37 AM IST
यूपी STF के हत्थे चढ़ा मुंगेर के असलहों का सौदागर, 7 अवैध पिस्टल बरामद
7 अवैध पिस्टल बरामद

इससे पहले आरिफ वर्ष 2017 में भी सात अवैध पिस्टलों के साथ पकड़ा गया था. तब महानगर थाने की पुलिस ने भेजा था. फिलहाल पुलिस आरिफ से पूछताछ के बाद कुछ बड़े खुलासे कर सकती है.

  • Share this:
लखनऊ. यूपी एसटीएफ (STF) की लखनऊ यूनिट ने असलहों की तस्करी करने वाले एक आरोपी को बाजारखाला से गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान नाका मौलवीगंज निवासी मोहम्मद आरिफ के रूप में हुई है. पुलिस ने तलाशी के दौरान उसके पास से सात अवैध पिस्टल, नौ मैगजीन, मोबाइल और नकदी बरामद किया है. फिलहाल पुलिस आरिफ से पूछताछ में जुटी है.

बता दें कि राजधानी लखनऊ और आसपास के क्षेत्र में अवैध असलहों की तस्करी के इनपुट पर एसटीएफ को मिल रही थी. इस सूचना पर एसटीएफ के एएसपी विशाल विक्रम सिंह और अन्य टीमें सक्रिय हुईं. एक-एक कड़ी जोड़कर आरोपित को दबोच लिया. आरिफ ने पूछताछ में बताया कि वह चार से पांच वर्ष से बुरहानपुर (मध्य प्रदेश) व मुंगेर (बिहार) से अवैध असलहों की तस्करी कर रहा है.

आरोपी तस्कर मोहम्मद आरिफ
आरोपी तस्कर मोहम्मद आरिफ


यहां मौलवीगंज निवासी उमर व पांडेयगंज निवासी एजाज के जरिए आपूर्ति करता था. 15 से 20 हजार रुपये कीमत की पिस्टल के 30 से 40 हजार रुपये मिलते थे. इससे पहले आरिफ वर्ष 2017 में भी सात अवैध पिस्टलों के साथ पकड़ा गया था. तब महानगर थाने की पुलिस ने भेजा था. फिलहाल पुलिस आरिफ से पूछताछ के बाद कुछ बड़े खुलासे कर सकती है.

इनपुट- ऋषभ मणि त्रिपाठी

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी ने दिया प्रदेश को पहली PAC महिला बटालियन का तोहफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 9:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर