Lucknow News: एसटीएफ में तैनात ASP राजेश सिंह की मौत, पुलिस विभाग में शोक की लहर

एसटीएफ में तैनात ASP राजेश सिंह की मौत (File photo)

एसटीएफ में तैनात ASP राजेश सिंह की मौत (File photo)

जानकारी के मुताबिक राजेश (Rajesh) की तबीयत देर रात अचानक बिगड़ गयी. जिसमें उनके नाक से खून आया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 4:49 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में रविवार को यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (STF) में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) राजेश सिंह का ब्रेन हैमरेज से मौत हो गई. 32वीं वाहिनी पीएसी के सरकारी आवास में हार्ट अटैक या ब्रेन हैमरेज से मौत होने की आशंका है. मौत की सूचना मिलने पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल. वह प्रांतीय पुलिस सेवा एसोसिएशन के मौजूदा महासचिव थे और लखनऊ में लंबे समय तक अलग-अलग सर्किल के सीओ रहे. वह एडीजी कानून व्यवस्था के स्टाफ अफसर भी रह चुके हैं. बताया जा रहा है कि राजेश की गिनती बहादुर और मिलनसार अफसरों के रूप में होती थी.

बता दें कि अमेठी के रहने वाले, राजेश एक साल से लखनऊ में एसटीएफ में बतौर एडिशनल एसपी कार्यरत थे. जानकारी के मुताबिक राजेश की तबीयत देर रात अचानक बिगड़ गयी. जिसमें उनके नाक से खून आया. बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल ले जाते वक्त रास्ते में ही उनकी की मौत हो गयी. लखनऊ के एक अस्पताल ने उनको मृत घोषित कर दिया. वहीं अचानक हुई इस घटना से घरवाले बेसुध हो गए. एडिशनल एसपी की मौत से पुलिस विभाग में शोक की लहर दौड़ गयी.

UP News: हरदोई शहर में जली थी पहली होलिका, ऐसे हुई थी देश में होली की शुरुआत

राजेश कुमार सिंह मूलतः अमेठी के गौरीगंज के रहने वाले थे. साधारण परिवार में जन्मे राजेश सिंह ने प्रयागराज जोकि तब इलाहाबाद था, से स्नातक व परास्नातक फिलॉसफी में अपनी शिक्षा पूरी की. जिसके बाद वो सिविल सर्विस की तैयार करने लगे. सबसे पहले इनका चयन एमपी पीसीएस में बतौर एक्साइज इंस्पेक्टर हुआ. राजेश कुमार, बतौर सीओ लखनऊ, बिजनौर, बहराइच, बाराबंकी, शामली और मुज्जफरनगर में भी तैनात रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज