लाइव टीवी

CAA के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में डॉक्टर कफील खान मुंबई से गिरफ्तार
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 30, 2020, 6:04 AM IST
CAA के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में डॉक्टर कफील खान मुंबई से गिरफ्तार
मुंबई बाग विरोध प्रदर्शन में शामिल होना था. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश एसटीएफ (Uttar Pradesh STF) ने मुंबई में डॉक्टर कफील को गिरफ्तार किया. उन्हें गुरुवार को मुंबई बाग विरोध प्रदर्शन में शामिल होना था.

  • Share this:
लखनऊ. गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान (Dr. Kafeel Khan) को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने बुधवार को मुंबई में गिरफ्तार कर लिया है.  कहा जा रहा है कि भड़काऊ भाषण देने के मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है. जानकारी के मुताबिक, कफील ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर भड़काऊ भाषण दिया था. इसी के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

एसटीएफ के महानिरीक्षक अमिताभ यश ने कहा कि डॉ. कफील को गुरुवार को मुंबई बाग विरोध प्रदर्शन में शामिल होना था. दरअसल, दिल्ली के शाहीन बाग के तर्ज पर महिला प्रदर्शनकारी यहां पर भी सीएए के खिलाफ विरोध कर रही हैं. मुंबई बाग में विरोध-प्रदर्शन का आज तीसरा दिन है.

2017 में हुई थी गिरफ्तारी
बता दें कि डॉक्टर कफील खान साल 2017 में तब चर्चा में आए थे जब गोरखपुर के राजकीय बीआरडी अस्पताल में दो दिन के अंदर 30 बच्चों की मौत हो गई थी. गौरतलब है कि डॉक्टर कफील खान को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत के मामले में आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया गया था. घटना के वक्त वह एईएस वार्ड के नोडल अधिकारी थे. बाद में शासन ने उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया था. वे लगभग 7 महीने तक जेल में बंद रहे. अप्रैल 2018 में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी. वहीं, डॉ. कफील ने अपने निलंबन को लेकर चल रही जांच को कोर्ट में चुनौती दी थी.




(रिपोर्ट- ऋषभ मणि)

ये भी पढ़ें- 

SYL के मुद्दे पर अनिल विज ने अभय चौटाला को लिया आड़े हाथ, कही ये बात

बांदा में भीषण सड़क हादसा: ब्रेक फेल होने से बस पलटी, 40 यात्री घायल, 14 गंभीर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 3:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर