लाइव टीवी

UP एसटीएफ ने CTET प्रश्नपत्र लीक करने में शामिल गिरोह का पर्दाफाश किया

भाषा
Updated: December 9, 2019, 11:56 PM IST
UP एसटीएफ ने CTET प्रश्नपत्र लीक करने में शामिल गिरोह का पर्दाफाश किया
यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने केंद्रीय टीचर अर्हता परीक्षा (सीटीईटी) के प्रश्न पत्र लीक करने में शामिल एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने आरोपियों के पास से दो मोबाइल फोन, एक आधार कार्ड, दो पैन कार्ड, एक वोटर आईडी, दो प्रवेश पत्र और 21 पन्नों का दस्तावेज बरामद किया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने केंद्रीय टीचर अर्हता परीक्षा (सीटीईटी) के प्रश्न पत्र लीक करने में शामिल एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. एसटीएफ ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि रविवार और सोमवार की मध्यरात्रि को गिरोह के दो सदस्यों को लखनऊ और कानपुर की एसटीएफ इकाई ने संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार कर लिया. इसमें गिरोह का मुखिया भी शामिल है.

गैंग का मुखिया है धीरज
एसटीएफ ने बताया कि गिरफ्तार लोगों के नाम धीरज और चंद्रपाल उर्फ जीतू है. धीरज गैंग का मुखिया है. दोनों गिरफ्तार आरोपी जालौन के रहने वाले हैं. गिरोह के सदस्य आलोक सेंगर और प्रिंस फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. गिरफ्तार लोग पैसे लेकर प्रश्न पत्र लीक करते थे.

कानपुर के चकेरी थाना में दर्ज कर लिया गया है मामला

एसटीएफ ने आरोपियों के पास से दो मोबाइल फोन, एक आधार कार्ड, दो पैन कार्ड, एक वोटर आईडी, दो प्रवेश पत्र और 21 पन्नों का दस्तावेज बरामद किया है, जो संभवत प्रश्न पत्र हैं. उनके पास से 4,450 रुपए नकद भी बरामद हुआ है. गिरफ्तार दोनों आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता एवं आईटी एक्ट के तहत कानपुर के चकेरी थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है.

अयोध्या में पकड़े गए थे दो 'मुन्ना भाई'
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रविवार को आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) परीक्षा में नकल करते दो 'मुन्ना भाई' पकड़े गए थे. प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों में शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित सीटीईटी परीक्षा में दो स्थानों पर, दो परीक्षार्थियों की जगह मुन्ना भाइयों की ओर से परीक्षा देने का मामला प्रकाश में आया था. दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया था.अयोध्या शहर के कैंट थाना क्षेत्र स्थित कैंब्रियन स्कूल परीक्षा केंद्र से रविवार को अंबेडकर नगर निवासी चंद्रशेखर पांडेय और कृष्णकांत वर्मा को गिरफ्तार किया गया था. कृष्णकांत अपने जिले के ही चंद्रशेखर पांडेय की जगह पहली पाली में आयोजित प्राइमरी शिक्षक पात्रता परीक्षा में परीक्षा देने आया था. हालांकि कक्ष निरीक्षक ने जांच-पड़ताल में उसे पकड़ लिया था.

ये भी पढ़ें - 

कर्नाटक उपचुनाव में BJP का परचम, फडणवीस बोले- इस बार अवसरवादी राजनीति खारिज

फास्ट ट्रैक अदालतों के गठन का 60% केंद्र और 40% राज्य सरकार उठाएगी खर्च: बृजेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 11:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर