गैंगस्टर विकास दुबे के करीब पहुंची UP STF, पूरे Delhi-NCR पर जमा रखी हैं निगाहें
Kanpur News in Hindi

गैंगस्टर विकास दुबे के करीब पहुंची UP STF, पूरे Delhi-NCR पर जमा रखी हैं निगाहें
5 लाख का फरार अपराधी विकास दुबे File Photo.

सूत्रों के अनुसार यूपी एसटीएफ (UP STF) विकास दुबे के करीब पहुंच गई है. अब हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad) से लेकर दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) पर एजेंसियों की निगाहें टिक गई हैं.

  • Share this:
लखनऊ. कानपुर (Kanpur) में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार 5 लाख का इनामी बदमाश विकास दुबे (Vikas Dubey) की खोज में यूपी पुलिस (UP Police) ने पूरी ताकत झोंक दी है. सूत्रों के अनुसार यूपी एसटीएफ (UP STF) विकास दुबे के करीब पहुंच गई है. अब हरियाणा के फरीदाबाद (Faridabad) से लेकर दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) पर एजेंसियों की निगाहें टिक गई हैं.

दरअसल पुलिस टीमों ने फरीदाबाद, हरियाणा में मुठभेड़ के दौरान 3 कार्तिकेय उर्फ प्रभात, अंकुर, और अंकुर के पिता श्रवण को गिरफ्तार किया. इन आरोपियों से 2-3 जुलाई की रात पुलिस से लूटी पिस्टल बरामद की गई है. 9 एमएम की 2 पुलिस की पिस्टल बरामद की गई है. इसके अलावा इनके पास से 2 अन्य पिस्टल भी बरामद की गई है. साथ ही 44 कारतूस भी बरामद किए गए हैं.

उधर पुलिस रेड इधर ऑटो पकड़ता दिखा संदिग्ध



अंकुर और श्रवण विकास दुबे के रिश्तेदार बताए जा रहे हैं. इस दौरान एक वीडियो फुटेज भी पुलिस को मिला है, इसमें विकास दुबे की तरह दिख रहा शख्स अंकुर के मकान से महज 2 किलोमीटर दूर बैग लिए ऑटो का इंतजार कर रहा है. कुछ देर इंतजार के बाद वह ऑटो से वहां से रवाना हो जाता है. उसके जाने के कुछ ही घंटे के अंदर पुलिस टीम ने इस फुटेज को हासिल कर लिया. ये भी पता चला कि जिस समय पुलिस अंकुर के घर दबिश दे रही थी, ये वीडियो उसी समय का है.
ये भी पढ़ें: कानपुर कांड में पुलिस से लूटी 3 पिस्टल अब तक बरामद, एके-47 और इंसास रायफल की तलाश जारी

दिल्ली में भी सर्च अभियान

उधर हरियाणा पुलिस के डीजीपी ने कहा कि विकास दुबे की तलाश में उन्होंने अपनी बेस्ट टीम लगाई है. वहीं दिल्ली में भी विकास दुबे को लेकर एनसीआर तक के इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. साउथ दिल्ली और साउथ ईस्ट दिल्ली पुलिस की टीम विशेष तौर पर सतर्क हो गई है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीम भी सतर्क है. दरअसल विकास दुबे के कुछ और साथियों के दिल्ली से सटे इलाकों में छिपे होने की संभावना है. पता चला है कि विकास दुबे जब कानपुर से फरार हुआ था, तब उसके साथ 5 से 6 लोग मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: विकास दुबे के दिल्ली-NCR में छुपे होने की संभावना, हरियाणा में भी सर्च

डीजीपी हरियाणा ने न्यूज18 इंडिया से फोन पर बात करते हुए कहा है कि गैंगस्टर विकास दुबे की लेकर हमारी बेस्ट टीम जांच में लगी है. तफ्तीश से जुड़ी जानकारी एकदम गोपनीय रखी जा रही है. बाकी पड़ोसी राज्यों की पुलिस से भी हमारा समन्वय बना हुआ है. तफ्तीश में कोई भी छोटी सी छोटी जानकारी पर ध्यान रखा जा रहा है.



राजस्थान पुलिस भी हरियाणा बॉर्डर पर चौकस

वहीं मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विकास दुबे को दबोचने के लिए राजस्थान में हरियाणा बॉर्डर पर भिवाड़ी में हथियार बंद पुलिस के जवानों को सड़क पर उतारा गया. जिसमें स्पेशल कमांडों भी उतारे गए. इसके अलावा भिवाड़ी में सख्त नाकाबंदी कर दी गई. हर आने-जाने वाले वाहन की तलाशी ली जा रही है.

ये भी पढ़ें: कानपुर शूटआउट: ADG बोले- ऐसी कार्रवाई करेंगे कि अपराधियों को अपने किए पर पछतावा होगा

पुलिस को आशंका है कि ये बदमाश किसी वाहन में छुपकर बॉर्डर पार कर सकता है. चूंकि भिवाड़ी, फरीदाबाद के नजदीकी का इलाका है इसलिए पूरे इलाके में पेट्रोलिंग और निगरानी बढ़ा दी गयी है. इस कुख्यत अपराधी के रिकॉर्ड को देखते हुए पुलिस हथियारों के साथ पूरी मुस्तैदी से तलाश कर रही है.

फरीदाबाद में दुकान के बाहर देखा गया संदिग्ध शख्स

फरीदाबाद में एक दुकान के बाहर एक शख्स को देखा गया जिसे देखने के बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह शख्स अपराधी विकास दुबे है. यह फुटेज दुकान के बाहर मौजूद एक सीसीटीवी में कैद हुई है.

कोर्ट में सरेंडर की आशंका में सर्च अभियान

वहीं ये भी संभावना व्यक्त की गई है कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे नोएडा कोर्ट में सरेंडर कर सकता है. जिसके चलते पुलिस सूरजपुर कोर्ट में मास्क हटाकर जांच कर रही है. वहीं परिसर को सील कर दिया गया है.

इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading