69 हजार शिक्षक भर्ती घोटालाः कांग्रेस की मांग- सुप्रीम कोर्ट के जज करें मामले में हस्तक्षेप
Lucknow News in Hindi

69 हजार शिक्षक भर्ती घोटालाः कांग्रेस की मांग- सुप्रीम कोर्ट के जज करें मामले में हस्तक्षेप
कांग्रेस नेता राजीव शुक्‍ला ने यूपी सरकार को घेरा.

यूपी में 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती (69000 Assistant Teacher Recruitment) में कथित घोटाले को लेकर कांग्रेस हमलावर है. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला (Rajiv Shukla) ने शिक्षक भर्ती घोटाले के साथ अनामिका शुक्ला प्रकरण की न्यायिक जांच की मांग की है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. उत्‍तर प्रदेश में 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती (69000 Assistant Teacher Recruitment) में कथित घोटाले को लेकर कांग्रेस हमलावर है. उसने शिक्षक भर्ती घोटाले के साथ अनामिका शुक्ला प्रकरण की न्यायिक जांच की मांग की है. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला (Rajiv Shukla) ने गुरुवार को वीडियो लिंक के माध्यम से संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जिस अनामिका शुक्ला के नाम पर फर्जी लोग नौकरी कर रहे हैं और सैलरी ले रहे हैं, वह तो बेरोजगार है. ऐसे में उत्‍तर प्रदेश सरकार को ना सिर्फ उसकी (अनामिका शुक्ला) नौकरी की व्यवस्था करनी चाहिए बल्कि उसकी बदनामी के लिए उससे माफी भी मांगनी चाहिए. जबकि शुक्‍ला ने आगे कहा कि अनामिका शुक्ला के परिवार को सुरक्षा भी दी जानी चाहिए.

राजीव शुक्‍ला ने कही ये बात
यही नहीं, कांग्रेस के दिग्‍गज नेता राजीव शुक्‍ला ने कहा कि जब उत्तर प्रदेश सरकार ने खुद मान लिया है कि भर्ती प्रक्रिया में घोटाला हुआ है तो फिर कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है? साथ ही उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की ओर से शिक्षक भर्ती मामले में कार्रवाई की बात बार-बार रखी गई, लेकिन यूपी सरकार ने इस पर ध्यान नहीं दिया.उन्‍होंने कहा कि अनामिका शुक्ला नामक महिला के नाम पर प्रदेश में जगह जगह लोगों को नौकरियां दी गईं और घोटाला किया गया. हम इसकी जांच चाहते हैं. जब उत्‍तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री ने घोटाला स्वीकार कर लिया कि गड़बड़ी हुई तो फिर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है? हमारी मांग है कि इस मामले की न्यायिक जांच हो और यह जांच सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश द्वारा करायी जाए. यही नहीं, पूरी भर्ती प्रक्रिया की भी जांच होनी चाहिए.

एसटीएफ की जांच पर उठाए सवाल
कांग्रेस नेता राजीव शुक्‍ला ने उत्‍तर प्रदेश सराकर द्वारा 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती में घोटाले की एसटीएफ से जांच कराने पर भी सवाल उठाए हैं. उन्‍होंने कहा कि एसटीएफ जांच निष्पक्ष नहीं हो सकती, क्योंकि एसटीएफ प्रदेश सरकार के तहत आती है. अगर जांच सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश द्वारा करायी जाएगी तो दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा.



ये भी पढ़ें

यूपी में कोरोना से अबतक 345 लोगों की मौत, मरीजों की संख्या 12 हजार के पार

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading