अपना शहर चुनें

States

UP Weather Update: अगले कुछ घंटों में झांसी, प्रयागराज, रायबरेली सहित इन 12 जिलों में आंधी-बारिश की संभावना

 (सांकेतिक फोटो)
(सांकेतिक फोटो)

मौसम विभाग (Met Department) के अनुसार हमीरपुर (Hamirpur), झांसी (Jhansi), महोबा, जालौन, बांदा के अलावा प्रयागराज (Prayagraj), चित्रकूट, फतेहपुर, रायबरेली, प्रतापगढ़, मिर्जापुर और सहारनपुर (Saharanpur) में शाम 7 बजे तक आंधी बारिश की संभावना है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित मौसम विभाग ने प्रदेश के बुंदेलखंड सहित करीब 12 जिलों में आज शाम तक आंधी-बारिश की संभावना जाहिर की है. मौसम विभाग के अनुसार बुंदेलखंड में हमीरपुर (Hamirpur) , झांसी (Jhansi), महोबा, जालौन, बांदा के अलावा प्रयागराज (Prayagraj), चित्रकूट, फतेहपुर, रायबरेली, प्रतापगढ़, मिर्जापुर और सहारनपुर में शाम 7 बजे तक आंधी बारिश की संभावना है.

आज राजधानी लखनऊ में मौसम ने करवट ली और कई जगह हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली, हालांकि इससे उमस से लोगों को राहत नहीं मिल सकी है. वहीं कानपुर में कुछ देर झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर दी. इस दौरान शहर का अधिकतम तापमान भी काफी गिरा. हालांकि तेज बारिश से शहर के कई इलाकों में जलभराव की समस्या भी देखने को मिली, जिससे कई जगह जाम लग गया.

सुबह लखनऊ सहित कई जिलों में आंधी-पानी का जताया अनुमान



इससे पहले आज सुबह मौसम विभाग ने अनुमान जताया कि दोपहर तक लखनऊ और आसपास के इलाकों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ सहित बहराइच (Behraich), श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, बाराबंकी, कानपुर (Kanpur) , उन्नाव, कन्नौज, रायबरेली, अमेठी (Amethi), अयोध्या, सुल्तानपुर, इटावा, औरैया, प्रतापगढ़, फतेहपुर, हमीरपुर, प्रयागराज, सीतापुर, हरदोई में भी ऐसा ही मौसम रहेगा.
प्री मानसून रेन

मौसम विभाग ने कहा है कि यह मानसूनी बारिश नहीं बल्कि प्री मानसूनी बारिश है. मानसून का आगमन अगले दो से 3 दिनों में यूपी में होगा. सबसे पहले पूर्वी यूपी के जिलों में बारिश होगी और इसके 2 से 3 दिनों के भीतर मध्य यूपी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मानसून बारिश आ जाएगी. पूर्वी उत्तर प्रदेश के बिहार से सटे जिलों में इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिलेगा. इन जिलों में मिर्जापुर, सोनभद्र, गाजीपुर, बलिया, वाराणसी, गोरखपुर, देवरिया, महाराजगंज आदि जिले शमिल हैं.

ये भी पढ़ें:

इलाहाबाद HC का ऐतिहासिक फैसला- पति कोमा में है तो पत्नी होगी संरक्षक

कानपुर में बारिश से घबराए अधिकारी, मजिस्ट्रेट की एस्कॉर्ट गाड़ी जलभराव में बंद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज