Home /News /uttar-pradesh /

up weather alert 22 killed in lightening know the monsoon rain update for today upat

UP Weather Alert: पूर्वांचल में आकाशीय बिजली गिरने से 22 की मौत, जानें आज कहां-कहां होगी जोरदार बारिश

UP Monsoon Alert: मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार से मॉनसून और जोर पकड़ेगा और कई जगह झमाझम बारिश होगी. मौसम विभाग का अनुमान है कि आज से पूर्वांचल के जिलों में जोरदार बारिश होगी. उधर लखनऊ, कानपुर के आसपास के जिलों में भी मॉनसून सक्रिय रहेगा. कानपुर में आज सुबह झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 30 जून तक मॉनसून पश्चिम के जिलों में भी दस्तक दे सकता है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. सोनभद्र में ठिठका मॉनसून मंगलवार को सक्रिय हो गया, जिसकी वजह से पूर्वांचल के कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हुई. मानसून की पहली बारिश जहां एक ओर गर्मी से राहत लेकर आई तो वहीं दूसरी तरफ आफत बनकर भी टूटी. पूर्वांचल के वाराणसी, भदोही और मिर्जापुर समेत अन्य जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि फतेहपुर में दो और कानपुर के घाटमपुर में एक व्यक्ति की मौत हुई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों पर गहरा शोक प्रकट किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार से मॉनसून और जोर पकड़ेगा और कई जगह झमाझम बारिश होगी. मौसम विभाग का अनुमान है कि आज से पूर्वांचल के जिलों में जोरदार बारिश होगी. उधर लखनऊ, कानपुर के आसपास के जिलों में भी मॉनसून सक्रिय रहेगा. कानपुर में आज सुबह झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 30 जून तक मॉनसून पश्चिम के जिलों में भी दस्तक दे सकता है.

इन जिलों में बिजली गिरने से हुई मौतें 
वाराणसी के मिर्जामुराद और बड़ागांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो किशोरों समेत तीन लोगों की मौत हो गई. बलिया के बैरिया, दोकटी व सिकन्दरपुर में बिजली गिरने से तीन लोगों की जान चली गई. मिर्जापुर के लालगंज में वज्रपात की चपेट में आने से किशोरी और बालिका समेत चार लोगों की मौत हो गई. भदोही में एक दर्जन स्थानों पर बिजली गिरी. चेतनपुर, तुलसीपट्टी और हरदुआ गांव में महिला और किशोर समेत तीन की मौत हो गई. महराजगंज में किशोरी समेत दो, सिद्धार्थनगर और बस्ती में चार लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. फतेहपुर में दो लोगो की मौत हुई है. सुलतानपुर में दो और कानपुर के घाटमपुर में एक व्यक्ति की जान बिजली गिरने से चली गई.

Tags: UP Weather, UP weather alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर