अपना शहर चुनें

States

UP Weather Alert: अब पूर्वी यूपी के जिले भी शीतलहर की चपेट में, पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड

पूरे यूपी में कोहरे का प्रकोप
पूरे यूपी में कोहरे का प्रकोप

UP Weather: मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले 4 से 5 दिनों तक पूरे यूपी में हर रोज सुबह कोहरे के साथ ही होगी. पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक के क्षेत्र में घना कोहरा छाया रहेगा.

  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश के ज्यादातर शहरों में बुधवार सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हुई. कोहरा इतना घना था कि कुछ मीटर तक ही दिखाई दे रहा था. हालांकि, इस बात की भी प्रबल संभावना है कि दिन के चढ़ने के साथ ही कोहरे की चादर छटेगी और लोगों को धूप सेकने को मिल सकेगी, लेकिन यह जरूर है कि अगले कुछ दिनों तक अब ठंड सताएगी. दिन और रात दोनों के ही तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है. यह गिरावट और बढ़ सकती है, खासकर दिन के तापमान में.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, अगले 4 से 5 दिनों तक पूरे यूपी में हर रोज सुबह कोहरे के साथ ही होगी. पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी यूपी लेकर पूर्वी यूपी पूर्वी यूपी यूपी तक कोहरे की चादर देखने को मिलेगी. इसके साथ ही दिन के तापमान में भी गिरावट बढ़ती जाएगी. बता दें कि कि मंगलवार की दोपहर के बाद से अचानक से गलन बढ़ने लगी. बर्फीली हवाओं के कारण तापमान में तेज गिरावट दर्ज की गई.





मौसम विभाग ने कारी किया था अलर्ट 
मौसम विभाग ने 2 दिन पहले इसी शीतलहर के चलने का अलर्ट जारी किया था. प्रदेश के ज्यादातर शहरों में मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के नीचे ही दर्ज किया गया. कई जगहों पर तो यह 15 डिग्री सेल्सियस के नीचे और 10 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. यह अंतर पिछले 2 से 3 दिनों में ही आया है. इससे पहले तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के ऊपर चला गया था, लेकिन अब उत्तर पश्चिमी हवाओं के कारण मौसम हवाओं के कारण मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी और रूहेलखंड के कई जिलों में बेहद ठंडे दिन होने का अलर्ट जारी किया है. यानी दिन के तापमान में और ज्यादा गिरावट आ सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज