Home /News /uttar-pradesh /

UP Weather Alert: पूर्वी यूपी में भारी बारिश की चेतावनी, लखनऊ में भी दो दिनों तक बरसेंगे बदरा

UP Weather Alert: पूर्वी यूपी में भारी बारिश की चेतावनी, लखनऊ में भी दो दिनों तक बरसेंगे बदरा

पूर्वी यूपी में भारी बारिश की चेतावनी  (सांकेतिक फोटो)

पूर्वी यूपी में भारी बारिश की चेतावनी (सांकेतिक फोटो)

UP Weather Alert: लखनऊ और आस-पास के इलाकों में दो दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक 1 जुलाई तक यह सिलसिला जारी रहेगा.

    लखनऊ. मानसून (Monsoon) पूरे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सक्रिय हो गया है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून जमकर बरस रहे हैं, तो वहीं पश्चिम उत्तर प्रदेश में मानसून की रफ़्तार सामान्य है. मौसम विभाग (Met Department) ने सोमवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही लखनऊ व आस-पास के इलाकों में दो दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. मौसम विभाग के मुताबिक 1 जुलाई तक यह सिलसिला जारी रहेगा.

    अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्त ने बताया कि मानसून पूरे प्रदेश को कवर कर चुका है. उन्होंने बताया कि पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर सोमवार को भारी बारिश हो सकती है. लखनऊ और आसपास के इलाकों में भी अगले दो दिनों में अच्छी बारिश होने के आसार बने हुए हैं. शनिवार की शाम से लेकर रविवार की सुबह के बीच प्रदेश के पूर्वी अंचलों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश हुई, जबकि पश्चिमी यूपी में कहीं गरज-चमक के साथ सामान्य बारिश हुई तो कहीं बौछारें पड़ीं. लखनऊ और आसपास के इलाकों में शनिवार की रात अच्छी बारिश हुई.

    अभी इन जिलों में बारिश का पूर्वानुमान
    विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के नरोरा, संभल, चंदौसी और आसपास के इलामों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही IMD ने चांदपुर, अमरोहा, मुरादाबाद और मोदीनगर के लिए पूर्व में जारी चमक के साथ बारिश को लेकर जारी अलर्ट वापस ले लिया है. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में मानसून सक्रिय हो चुका है. इसके चलते मूसलाधार बारिश हो रही है. अने वाले दिनों में मानसून के प्रदेश के बचे हुए क्षेत्रों में भी सक्रिय होने का अनुमान है.

    कानपुर में तूफान से भारी नुकसान
    रविवार देर रात आए तूफान से कानपुर जिले में भारी नुकसान हुआ. दर्जनों जगह पेड़ व बिजली के खंभे धराशाई हो गए. जिसके चलते देर रात तक कई गांव में अंधेरा छाया रहा. दर्जन भर मवेशियों की भी तूफान की चपेट में आने से मौत हो गई. सबसे बड़ा नुकसान चौबेपुर के चावल मिल को हुआ. इस चावल मिल की पूरी बिल्डिंग ही तूफान की चपेट में आने से तबाह हो गई. बताया जा रहा है कि चावल मिल में करोड़ों का नुकसान हुआ है .रविवार देर रात चौबेपुर क्षेत्र में अचानक गरज के साथ तेज बारिश होने लगी. इस बीच चल रही तेज हवाओं ने तूफान का रूप ले लिया.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Lucknow news, Weather Alert, Weather forecast, Weather updates

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर