UP Weather Alert: आज से तीन दिन तक इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, रहें सतर्क

यूपी में अगले कुछ दिन कई जिलों में भारी बारिश होगी.
यूपी में अगले कुछ दिन कई जिलों में भारी बारिश होगी.

UP Weather Alert: इन तीन दिनों में राजधानी लखनऊ (Lucknow) और आस-पास के इलाकों में बादलों की आवाजाही जारी रहेगी. इस दौरान हलकी से माध्यम बारिश हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2020, 8:23 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भीषण गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिलने वाली है. अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विभाग (Met Department) ने आज से यानी मंगलवार से तीन दिनों तक कई जिलों में हल्की से माध्यम और भारी से बहुत भारी बारिश (Rain) का पूर्वानुमान लगाया है. मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार से गुरुवार तक प्रदेश का मौसम बदलेगा, जिससे लोगों को उमस से राहत मिल सकती है. हालांकि इन तीन दिनों में राजधानी लखनऊ और आस-पास के इलाकों में बादलों की आवाजाही जारी रहेगी. इस दौरान हलकी से माध्यम बारिश हो सकती है.

मंगलवार को यहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज मंगलवार को महोबा, झांसी, आजमगढ़, मऊ और आसपास के इलाकों में गरज व चमक के साथ माध्यम से भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए अलर्ट भी जारी किया है और लोगों को सचेत रहने को कहा गया है.



बुधवार को इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
बुधवार को जिन जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई हैं, उनमे- शाहजहांपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बरेली और रामपुर समेत आसपास के इलाके शामिल हैं. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इन जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है.

मौसम में बदलाव की ये है वजह

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मौसम हो रहे इस बदलाव के पीछे की वजह बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दबाव का क्षेत्र है. इसकी वजह से अगले तीन दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है. कई जगह तो भारी से बहुत भारी बारिश भी हो सकती है. उन्होंने इन जिलों के लोगों को सचेत रहने को कहा है. उन्होंने कहा है कि कई जगह आक्सहीय बिजली भी गिर सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज