UP Weather Alert: पश्चिमी और मध्य यूपी के इन जिलों में दोपहर तक बारिश के आसार, मिलेगी उमस से राहत
Lucknow News in Hindi

UP Weather Alert: पश्चिमी और मध्य यूपी के इन जिलों में दोपहर तक बारिश के आसार, मिलेगी उमस से राहत
यूपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट (फाइल फोटो)

UP Weather Alert: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक लखनऊ (Lucknow) और इसके आसपास के जिलों के अलावा पश्चिमी यूपी के रामपुर और मुरादाबाद में दोपहर तक बारिश होने की संभावना है.

  • Share this:
लखनऊ. अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र (Met Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक गुरुवार को कई जिलों में उमस और गर्मी से राहत मिल सकती है. दोपहर तक मध्य यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक के कई जिलों के लिए बारिश (Rain) की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक लखनऊ (Lucknow) और इसके आसपास के जिलों के अलावा पश्चिमी यूपी के रामपुर और मुरादाबाद में दोपहर तक बारिश हो सकती है.

इन जिलों में बारिश का अनुमान
जिन जिलों में दोपहर तक बारिश का अनुमान है, वे हैं अमेठी, अयोध्या, लखनऊ, उन्नाव, कन्नौज, बरेली, रामपुर और मुरादाबाद. खास बात यह है कि प्रदेश के बाकी जिलों में भी धूप-छांव की स्थिति बनी रहेगी. बादलों की आवाजाही जारी रहेगी और कहीं-कहीं छिटपुट बारिश भी हो सकती है. उमस की बेचैनी से बदली हवाओं ने राहत दे दी है. तेज पुरवाई हवा से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है. ऐसा ही सिलसिला 17 जुलाई तक जारी रहेगा. 18 और 19 जुलाई को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में अच्छी बारिश के संकेत हैं. 20 और 21 जुलाई को पूर्वी उत्तर प्रदेश में ज्यादा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में उससे थोड़ी कम बारिश के संकेत हैं.

इटावा रहा सबसे गर्म
मंगलवार को जहां प्रदेश के किसी भी जिले में बारिश दर्ज नहीं की गई थी लेकिन बुधवार को यह सिलसिला टूटा. लखीमपुर खीरी में सबसे ज्यादा 20.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा कानपुर में 7.4 और चुर्क में 8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा शाहजहांपुर, मुजफ्फरनगर और सुल्तानपुर में भी बारिश दर्ज की गई. प्रदेश के इटावा, आगरा और झांसी जैसे शहरों को छोड़ दिया जाए तो बाकी शहरों में तापमान 35 डिग्री सेंटीग्रेड से नीचे ही दर्ज किया गया. सबसे ज्यादा तापमान इटावा में 39 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading