Weather Alert: पश्चिमी यूपी और तराई के इन जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना
Lucknow News in Hindi

Weather Alert: पश्चिमी यूपी और तराई के इन जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना
यूपी के इन जिलों में होगी बारिश

UP Weather Alert: लखनऊ और आसपास के जिलों में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. छिटपुट बारिश की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग ने पूर्वी के बजाय पश्चिमी यूपी में बारिश की ज्‍यादा संभावना जताई है.

  • Share this:
लखनऊ. मौसम विभाग (Met Department) ने मंगलवार के लिए ताजा अनुमान जारी कर दिया है. इसके मुताबिक पश्चिमी यूपी (West UP) में पूर्वी यूपी के मुकाबले बारिश (Rain) का थोड़ा ज्यादा जोर रहने की संभावना है. यह सिलसिला अगले 2 से 3 दिनों तक जारी रह सकता है. आज मंगलवार के लिए जो अनुमान जारी किया गया है उसके मुताबिक अगले कुछ घंटों में पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई.

इन जिलों में बारिश की संभावना
जिन जिलों में जल्द बारिश हो सकती है वे जिले हैं - बिजनौर, मुजफ्फरनगर, अमरोहा, मेरठ, मुरादाबाद, रामपुर, बागपत, सहारनपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच और बरेली. मौसम विभाग का अनुमान है कि 19,20 और 21 अगस्त को भी पश्चिमी यूपी में बारिश का थोड़ा ज्यादा जोर रहेगा. हालांकि पूर्वी यूपी में भी छिटपुट बारिश होगी. इस दौरान लखनऊ और आसपास के जिलों में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. छिटपुट बारिश की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

सोमवार का दिन सूखा रहा
सोमवार का दिन प्रदेश के लिए सूखा ही रहा. मुजफ्फरनगर को छोड़कर प्रदेश के किसी भी जिले में अच्छी बारिश नहीं दर्ज की गई. मुजफ्फरनगर में 20.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. हालांकि रायबरेली प्रयागराज और आगरा में मामूली बारिश दर्ज की गई. रायबरेली और प्रयागराज में 1 मिलीमीटर जबकि आगरा में 0.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.



मौसम विभाग का अनुमान तराई और पूर्वांचल के जिलों के लिए राहत देने वाला है. पिछले कई दिनों से बाढ़ ग्रस्त जिलों में बारिश या तो नहीं हुई है या बहुत कम हुई है. यह सिलसिला अगले कुछ और दिनों तक जारी रह सकता है. ऐसे में बाढ़ ग्रस्त जिलों में और बारिश ना होने से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है. बता दें कि प्रदेश के 16 जिले बाढ़ की मार झेल रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज