• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Weather: पूर्वांचल और तराई के जिलों में जारी रहेगी बारिश, कई शहरों में जलभराव से स्थिति विकट

UP Weather: पूर्वांचल और तराई के जिलों में जारी रहेगी बारिश, कई शहरों में जलभराव से स्थिति विकट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अभी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अभी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा

UP News: अगले पांच दिनों के मौसम का अनुमान जारी करते हुए मौसम विभाग ने बताया है कि पूर्वी यूपी में बारिश का ज्यादा जोर रहेगा. हालांकि पश्चिमी यूपी में भी बारिश के आसार दिखाई दे रहे हैं.

  • Share this:

लखनऊ. पिछले दो-तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश (Rainfall) का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा. अब तो बारिश से मुश्किलें होने लगी हैं. दूसरी ओर मौसम विभाग (Met Department) ने ताजा अनुमान जारी करते हुए बताया है कि पूर्वांचल और तराई के जिलों में आज बुधवार को भी दिनभर बारिश जारी रह सकती है. मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, बलरामपुर, बस्ती, संतचकबीर नगर गोण्डा, अम्बेडकरनगर, अयोध्या, अमेठी, रायबरेली, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रयागराज, भदोही, कौशाम्बी, सोनभद्र, बाराबंकी, सीतापुर, वाराणसी, चन्दौली, देवरिया, बलिया, आजमगढ़, लखीमपुर खीरी, मऊ, कुशीनगदर, गाजीपुर, पीलीभीत और बहराइच में दोपहर बाद या तो बारिश होगी या बारिश जारी रहेगी.

जाहिर तौर पर और ज्यादा बारिश होने से शहरी इलाके में स्थितियां और खराब हो सकती हैं. रायबरेली, मिर्जापुर और प्रयागराज में बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव की खबरें हैं. इसके अलावा नदियों के लगातार बढ़ते जलस्तर से भी मुश्किलें खड़ी हो गयी हैं. ऐसे में और ज्यादा बारिश होने से निचले इलाकों में पानी भरने का क्रम जारी रह सकता है.

पांच दिनों तक जारी रह सकता है बारिश का सिलसिला
हालांकि पश्चिमी यूपी और उत्तराखण्ड से सटे जिलों में फिलहाल मौसम साफ है. अगले पांच दिनों के मौसम का अनुमान जारी करते हुए मौसम विभाग ने बताया है कि पूर्वी यूपी में बारिश का ज्यादा जोर रहेगा. हालांकि पश्चिमी यूपी में भी बारिश के आसार दिखाई दे रहे हैं. पिछले 24 घण्टे के दौरान सूबे के कुल 10 जिलों में बारिश रिकार्ड की गयी. सबसे ज्यादा बारिश 28 मिलीमीटर प्रयागराज में दर्ज की गयी. वाराणसी में 20 मिलीमीटर, चुर्क और गोरखपुर में 6.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है. प्रदेश के सभी जिलों में दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के नीचे ही दर्ज किया गया है. इसी तरह रात का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही सभी जिलों में दर्ज किया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज