UP Weather Alert: राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी और बूंदाबांदी के आसार

यूपी के कई इलाकों में आज बदला रहेगा मौसम का मिजाज (सांकेतिक तस्वीर)

यूपी के कई इलाकों में आज बदला रहेगा मौसम का मिजाज (सांकेतिक तस्वीर)

UP Met Department Rain Forecast: आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि राजस्थान में मौसमी उठापठक की वजह से यह बदलाव देखने को मिलेगा. उन्होंने बताया कि पूर्वी और पश्चिम यूपी में आंधी और बारिश के हालात बन रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 10:25 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत प्रदेश के कुछ इलाकों में मंगलवार को  बिगड़ा रहेगा. मौसम विभाग (Met Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक लखनऊ (Lucknow) और उसके आस-पास के जिलों में धूल भरी आंधी चलने और बूंदाबांदी के आसार हैं. जबकि कुछ इलाकों में आंधी और बारिश के भी हालत बन रहे हैं. बता दें सोमवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आंधी और बारिश से मौसम बदल गया था.

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि राजस्थान में मौसमी उठापठक की वजह से यह बदलाव देखने को मिलेगा. उन्होंने बताया कि पूर्वी और पश्चिम यूपी में आंधी और बारिश के हालात बन रहे हैं. बता दें सोमवार को राजधानी का अधिकतम पारा 37.7 डिग्री रहा. न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इससे पहले मौसम विभाग (Weather Department) ने सोमवार और मंगलवार को प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया था. पूर्वी यूपी के मुकाबले पश्चिमी यूपी में इसका असर ज्यादा देखने को मिलने की बात कही गई है. मौसम विभाग ने ताजा अलर्ट जारी करते हुए पश्चिमी यूपी के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश (Rain) साथ ही साथ चार से पांच जिलों में ओले गिरने का अलर्ट भी जारी किया है.

ताजा अनुमान के मुताबिक, बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर और बिजनौर में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है. इन जिलों में हवा के झोंकों के साथ बारिश और ओले गिरने की भी संभावना जाहिर की गई है. अनुमान के मुताबिक, पश्चिमी यूपी के और भी कई जिले इसकी चपेट में आ सकते हैं, जबकि पूर्वी यूपी के कुछ ही जिलों में बदले मौसम का असर देखने को मिलेगा. 24 मार्च से पूरे प्रदेश में मौसम के फिर से साफ होने की संभावना जताई गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज