UP Weather Alert: 27 और 28 अगस्त को पूर्वांचल में भारी बारिश के आसार, ऑरेंज अलर्ट जारी
Lucknow News in Hindi

UP Weather Alert: 27 और 28 अगस्त को पूर्वांचल में भारी बारिश के आसार, ऑरेंज अलर्ट जारी
पूर्वी यूपी के लिए ऑरेंज अलर्ट

UP Weather Alert: अभी तक के जारी मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 27 और 28 अगस्त को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. कुछ जिले ऐसे भी होंगे जहां भारी बारिश की भी संभावना जताई गई है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मंगलवार के लिए मौसम (Weather) को लेकर मौसम विभाग (Met Department) ने ताजा अनुमान जारी कर दिया है. इसके मुताबिक 27 अगस्त से पहले पूरे प्रदेश में कहीं भी हल्की बौछारें को छोड़कर ज्यादा बारिश (Rain) की संभावना नहीं है. 25 और 26 अगस्त, इन दोनों ही दिन प्रदेश में कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश हो जाए तो अलग बात है. लेकिन पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक तक कहीं भी बारिश की संभावना नहीं है.

पूर्वी यूपी के लिए ऑरेंज अलर्ट

अभी तक के जारी मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 27 और 28 अगस्त को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. कुछ जिले ऐसे भी होंगे जहां भारी बारिश की भी संभावना जताई गई है. यही वजह है कि 27 और 28 अगस्त के लिए मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी यूपी, बुंदेलखंड और ब्रज क्षेत्र के जिले में अगले कुछ दिनों में मामूली बरसात के अलावा ज्यादा बरसात की संभावना से इनकार किया गया है.



सोमवार को नहीं हुई ज्यादा बारिश
बारिश के लिहाज से सोमवार का दिन प्रदेश में सूखा ही रहा. 3 जिलों को छोड़कर बाकी कहीं भी बारिश दर्ज नहीं की गई. 2 मिली मीटर बारिश इटावा में दर्ज की गई. इसके अलावा गाजीपुर और झांसी में 1 मिली मीटर से भी कम बारिश दर्ज की गई. प्रदेश के बाकी किसी भी जिले में बारिश दर्ज नहीं की गई. बादलों की आवाजाही लखनऊ से लेकर पूर्वांचल तक के जिलों में लगी रही. कुछ जगहों पर छींटे पड़े लेकिन उनकी मात्रा इतनी नहीं थी कि मौसम विभाग उसे दर्ज कर सकें. सोमवार जैसा ही मौसम प्रदेश में अगले दो-तीन दिनों तक बना रह सकता है. इस दौरान तेज धूप निकलने से थोड़ी उमस के भी बढ़ने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज