UP Weather Alert: अगले 24 घंटे तक यूपी के इन जिलों में जारी रहेगा भारी बारिश का सिलसिला

यूपी में भारी बारिश की चेतावनी (AP Photo/Manish Swarup)
यूपी में भारी बारिश की चेतावनी (AP Photo/Manish Swarup)

UP Weather Alert: बिहार और नेपाल से सटे जिलों में पिछले 24 घंटे से बारिश जारी है. इसका असर लखनऊ और उसके आसपास के जिलों तक देखने को मिल रहा है. पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिलों में मौसम खुला है.

  • Share this:
लखनऊ. पिछले 24 घंटे से पूर्वी तराई और मध्य यूपी में जारी बारिश (Rain) का सिलसिला अगले 24 घंटे तक जारी रह सकता है. इसी बीच मौसम विभाग (Met Department) ने पूर्वांचल और बुंदेलखंड के कई जिलों में भारी बारिश का फिर से अलर्ट जारी किया है. जिन जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है वे हैं - ललितपुर, बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, भदोही, चंदौली, वाराणसी, महाराजगंज, कुशीनगर और गोरखपुर. इन सभी जिलों में जिला प्रशासन को अलर्ट किया गया है. मौसम विभाग ने राज्य आपदा प्रबंधन विभाग को भी इसकी सूचना भेज दी है.

पश्चिम यूपी में मौसम साफ़

बता दें कि बिहार और नेपाल से सटे जिलों में पिछले 24 घंटे से बारिश जारी है. इसका असर लखनऊ और उसके आसपास के जिलों तक देखने को मिल रहा है. पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिलों में मौसम खुला है. बारिश नहीं हो रही है लेकिन पूर्वी, तराई और मध्य यूपी के जिले में लगातार बारिश जारी है. लखनऊ में बीती देर रात से बारिश का सिलसिला जारी है.



बारिश वाले जिलों में तापमान में गिरावट
लखनऊ स्थित मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि अगले 24 घंटे तक बारिश का यह क्रम जारी रहेगा. 25 सितंबर यानी शुक्रवार को इसमें थोड़ी कमी देखने को मिल सकती है. लगातार जारी बारिश और हवाओं के बीच तापमान में भी बहुत गिरावट आ गई है. इलाकों में बारिश जारी है. उन इलाकों में तापमान में 5-10 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई है. सर्दी की शुरुआत का एहसास लोगों को हो रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज