Home /News /uttar-pradesh /

UP Weather Alert: इन जिलों में अगले तीन-चार दिनों तक बारिश के आसार, ठंड देगी दस्तक

UP Weather Alert: इन जिलों में अगले तीन-चार दिनों तक बारिश के आसार, ठंड देगी दस्तक

पूर्वांचल में बारिश के आसार

पूर्वांचल में बारिश के आसार

UP Weather Alert: मौसम विभाग ने मौसम में बदलाव को लेकर कोई वार्निंग तो नहीं जारी की है, लेकिन आकाशीय बिजली से लोगों को सावधान रहने की चेतावनी जरूर दी है.

लखनऊ. बिहार की सीमा से सटे पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के जिलों में अगले तीन-चार दिनों तक हल्की बारिश (Moderate Rain) की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग (Met Department) के अनुमान के अनुसार गाजीपुर, बलिया, चंदौली और वाराणसी में हल्की बारिश की संभावना है. यह सिलसिला मंगलवार से लेकर अगले दो-तीन दिनों तक जारी रह सकता है. बारिश के साथ बादलों की गड़गड़ाहट भी सुनाई देगी. मौसम विभाग ने इसके लिए कोई वार्निंग तो नहीं जारी की है, लेकिन आकाशीय बिजली से लोगों को सावधान रहने की चेतावनी जरूर दी गई है.

पश्चिमी और मध्य यूपी के साथ बुंदेलखंड और ब्रज क्षेत्र में बारिश की कोई संभावना नहीं जताई गई है. इन सभी इलाकों में मौसम खुला रहेगा. धूप निकलती रहेगी. हल्की बारिश की संभावना सिर्फ पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में ही जताई गई है.

बारिश से ठंड की होगी दस्तक
बता दें कि पूर्वी यूपी में ठंड बिल्कुल दरवाजे पर दस्तक दे रही है. हल्की बूंदाबांदी के साथ तापमान में और गिरावट आ जाएगी. रात के तापमान में तो काफी गिरावट पहले ही आ चुकी है, लेकिन बूंदाबांदी के बाद दिन के तापमान में भी थोड़ी कमी आ सकती है.

दिन और रात के तापमान में बड़ा अंतर
दिन और रात के तापमान में इन दिनों 10 से 15 डिग्री सेल्सियस का अंतर देखने को मिल रहा है. दिन में अधिकतम तापमान जहां 35 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है, वहीं रात का न्यूनतम तापमान 20 से 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है. तापमान में यह अंतर सेहत के लिए अच्छा नहीं माना जाता है. चिकित्सकों के अनुसार तापमान का यह अंतर लोगों को बीमार कर रहा है. सर्दी, खांसी, जुकाम, बदन दर्द और हल्के बुखार की समस्या आने वाले दिनों में और गहरा सकती है, क्योंकि तब दिन और रात के तापमान का यह अंतर और भी बढ़ता जाएगा जब तक कि ठंड पूरी तरह से नहीं आ जाती.

Tags: Lucknow news, Weather Alert, Weather forecast, Weather updates

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर