UP Weather Alert: बिहार और नेपाल के सीमावर्ती जिलों में बारिश की संभावना
Lucknow News in Hindi

UP Weather Alert: बिहार और नेपाल के सीमावर्ती जिलों में बारिश की संभावना
यूपी के इन जिलों में आज बारिश के आसार

UP Weather Alert: प्रदेश के बाकी सभी जिलों में बारिश की संभावना फिलहाल दिखाई नहीं दे रही है. हां यह जरूर है कि बादलों की आवाजाही जारी रहेगी.

  • Share this:
लखनऊ. मौसम विभाग (Met Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक आज मंगलवार को उन जिलों में बारिश (Rain) की संभावना है जिनकी सीमा या तो बिहार (Bihar) से या फिर नेपाल (Nepal) से लगती है. हालांकि बिहार की सीमा से लगे यूपी के सभी जिलों में बारिश का फिलहाल अनुमान नहीं लगाया गया है, लेकिन तराई के कई जिलों में और पूर्वांचल के कुछ जिलों में दोपहर तक बारिश की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा रुहेलखंड के भी कई जिलों में बारिश की संभावना दिखाई दे रही है. मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक दोपहर तक जिन जिलों में बारिश की संभावना है वे जिले हैं बदायूं, बरेली, पीलीभीत, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, महाराजगंज और कुशीनगर.

अगले चार पांच दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम

इन जिलों के अलावा बुंदेलखंड में छिटपुट बारिश के आसार हैं. प्रदेश के बाकी सभी जिलों में बारिश की संभावना फिलहाल दिखाई नहीं दे रही है. हां यह जरूर है कि बादलों की आवाजाही जारी रहेगी. वैसे तो ज्यादातर जिलों में धूप खिलेगी लेकिन बादलों की आवाजाही से थोड़ी राहत मिल सकती है. सभी जिलों में तापमान में बहुत बढ़ोतरी तो नहीं होगी, लेकिन उमस का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक अगले चार-पांच दिनों तक मौसम की यही स्थिति बनी रहेगी. प्रदेश में ज्यादा बारिश की कोई संभावना फिलहाल नहीं दिखाई दे रही है.



सोमवार को यहां हुई बारिश
बारिश के लिहाज से सोमवार का दिन भी सामान्य रहा. वैसे तो कुल 7 जिलों में मौसम विभाग ने बारिश दर्ज की लेकिन उसकी मात्रा बहुत कम रही. गोरखपुर और उरई में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई. दोनों ही जगहों पर 10 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा नजीबाबाद और मुजफ्फरनगर में 3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. गाजीपुर, बहराइच और कानपुर में एक मिमी से कम ही बारिश दर्ज की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज