Weather Alert: अगले तीन दिनों तक यूपी के इन जिलों में झमाझम बारिश के आसार
Lucknow News in Hindi

Weather Alert: अगले तीन दिनों तक यूपी के इन जिलों में झमाझम बारिश के आसार
यूपी में अभी जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

Weather Alert: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तर प्रदेश में फिलहाल बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. ताजा अनुमान के मुताबिक अभी तीन दिनों तक कई जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 16, 2020, 9:18 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विभाग (Met Department) ने अगले तीन दिनों तक के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अधिकांश जिलों में झमाझम बारिश (Rain) होने के आसार हैं. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर तेज बारिश का अनुमान भी लगाया गया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि इससे उमस में कमी आएगी और दिन रात का तापमान भी नीचे गिरेगा.

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने बताया कि दक्षिणी यूपी के ऊपर से मानसून की ट्रफ लाइन गुजर रही है, इसके अलावा चक्रवातीय दबाव भी बना हुआ है. इसलिए प्रदेश में बारिश का क्रम अभी जारी रहेगा. पुराव्नौमन के मुताबिक इटावा, औरैया, कन्नौज, हरदोई, कानपुर नगर, कानपुर देहात, फतेहपुर, उन्नाव, रायबरेली, लखनऊ, बाराबंकी, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, बलिया और आजमगढ़ में तेज बरसात हो सकती है.



गंगा नदी के जलस्तर ने बढ़ाई चिंता
गनीमत की बात यह है कि पूर्वाचल और तराई के बाढ़ग्रस्त जिलों में पिछले दो-तीन दिनों से बारिश का सिलसिला लगभग थम सा गया है. इससे इन जिलों में हुए जलभराव से राहत मिलने की उम्मीद बढ़ गई है. हालांकि गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, जिसकी वजह से पश्चिमी यूपी में गंगा के किनारे बसे कई जिलों के निचले इलाकों में पानी भरना शुरू हुआ है. गंगा नदी का जलस्तर ऐसे ही बढ़ता रहा तो पूर्वांचल के जिलों में और ज्यादा स्थिति खराब हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज