Assembly Banner 2021

Weather Alert: लखनऊ के आसपास और तराई के जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना

अगले कुछ घंटों में यूपी के इन जिलों में बारिश हो सकती है.

अगले कुछ घंटों में यूपी के इन जिलों में बारिश हो सकती है.

UP Weather Alert: अभी तक के अनुमान के मुताबिक 25 और 26 अगस्त को बारिश में थोड़ी तेजी देखी जा सकती है. तब तक प्रदेश में मौसम खुला रहेगा.

  • Share this:
लखनऊ. अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र (Met Department) ने रविवार के लिए मौसम (Weather) का पूर्वानुमान जारी कर दिया है. मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक लखनऊ (Lucknow) के आस-पास और तराई क्षेत्र के जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश (Rain Prediction) की संभावना है. थोड़ी चिंता की बात यह है कि जिन जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना जताई गई है वह पहले से ही बाढ़ की मार झेल रहे हैं.

इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने जिन जिलों में दोपहर तक  बौछारों की उम्मीद जाहिर की है वे जिले हैं- अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, संतकबीर नगर, गोरखपुर, ललितपुर, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, बहराइच, श्रावस्ती, सीतापुर, लखीमपुर खीरी और शाहजहांपुर.



25 अगस्त से बारिश में तेजी
हालांकि अनुमान के मुताबिक इन जिलों में भी बहुत तेज बारिश की संभावना नहीं है. राहत की बात यही है. प्रदेश के बाकी सभी जिलों में बादलों की आवाजाही के साथ मौसम खुला रहेगा. हालांकि बादलों की आवाजाही भी लखनऊ और पूर्वांचल की कुछ जिलों में ही देखने को मिलेगी. 24 अगस्त को भी ऐसे ही मौसम का अनुमान लगाया गया है. 25 अगस्त से बारिश का सिलसिला थोड़ा बढ़ सकता है. अभी तक के अनुमान के मुताबिक 25 और 26 अगस्त को बारिश में थोड़ी तेजी देखी जा सकती है. तब तक प्रदेश में मौसम खुला रहेगा.

शनिवार को कम हुई बारिश

शनिवार का दिन भी बारिश के लिहाज से प्रदेश में सामान्य ही रहा. दो-चार जिलों को छोड़कर बाकी कहीं बारिश नहीं हुई. कानपुर में सबसे ज्यादा 26 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा अयोध्या में 12, रायबरेली में 3, सुल्तानपुर में 2.4 मिमी बारिश दर्ज की गयी. झांसी और उरई में भी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा आगरा और अलीगढ़ में भी अच्छी बारिश दर्ज की गई. इटावा में 7 मिली मीटर जबकि बहराइच में 2.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज