UP Weather Alert: तराई और पूर्वी यूपी के जिलों में बारिश की संभावना, शाम तक यहां भी दिख सकता है असर 
Lucknow News in Hindi

 UP Weather Alert: तराई और पूर्वी यूपी के जिलों में बारिश की संभावना, शाम तक यहां भी दिख सकता है असर 
यूपी के इन जिलों में आज बारिश की संभावना

UP Weather: दोपहर बाद उत्तराखंड की सीमा से लगे जिलों में भी मौसम में बदलाव संभव है और हल्की बारिश हो सकती है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में धूप के बीच बादलों की आवाजाही जारी रहेगी.

  • Share this:
लखनऊ. मौसम विभाग (Met Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक प्रदेश के पूर्वी हिस्से और तराई के जिलों में बारिश (Rain) की संभावना बनी हुई है. इसका असर बिहार (Bihar) से सटे जिलों से लेकर प्रयागराज (Prayagraj) तक देखने को मिलेगा. इसके अलावा राजधानी लखनऊ (Lucknow) और इसके आसपास के जिलों में भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

दोपहर बाद उत्तराखंड की सीमा से लगे जिलों में भी मौसम में बदलाव संभव है और हल्की बारिश हो सकती है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में धूप के बीच बादलों की आवाजाही जारी रहेगी. इसी बीच में हल्की बौछारें की भी संभावना है. पूर्वी यूपी में एक दो जगहों पर ज्यादा बारिश हो सकती है लेकिन पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड के इलाके में तेज बारिश की संभावना फिलहाल नहीं दिखाई दे रही है.

अगले कुछ घंटों में इन जिलों में बारिश की संभावना



अगले कुछ घंटों में जिन जिलों में बारिश का मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है वह जिले हैं - बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, रायबरेली, प्रयागराज, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, जौनपुर, वाराणसी और भदोही.
बुधवार को यहां हुई इतनी बारिश

बारिश के लिहाज से बुधवार का दिन प्रदेश में सामान्य ही रहा. चार जिलों को छोड़कर कहीं भी प्रदेश में बारिश नहीं दर्ज की गई. गोरखपुर, कानपुर, चुर्क और उरई में बारिश दर्ज की गई. सबसे ज्यादा 33.4 मिली मीटर बारिश गोरखपुर में दर्ज की गई. कानपुर में लगभग 25 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. 14 मिलीमीटर बारिश उरई में जबकि 19 मिलीमीटर बारिश चुर्क में दर्ज की गई. बाकी प्रदेश में मौसम सूखा ही रहा. पूर्वाचल और तराई के जिलों में ज्यादा बारिश ना होने का असर यह रहा है कि अब इन इलाकों में बाढ़ ग्रस्त जिलों की संख्या 20 से घटकर सिर्फ 10 रह गई है. कुछ दिनों और बारिश में रहने वाली कमी से और ज्यादा राहत मिलने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज