UP Weather Update: लखनऊ से लेकर प्रयागराज तक बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज, कई जिलों में आंधी के साथ बारिश का अलर्ट

यूपी में आज बदला रहेगा मौसम का मिजाज (सांकेतिक तस्वीर)

यूपी में आज बदला रहेगा मौसम का मिजाज (सांकेतिक तस्वीर)

UP Weather Forecast: पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मौसम में यह बदलाव देखने को मिल रहा है. 25 मार्च से पूरे उत्‍तर प्रदेश में मौसम साफ हो जाएगा.

  • Share this:
लखनऊ. पूर्वी और मध्य उत्‍तर प्रदेश में मौसम (UP Weather) का मिजाज बदल गया है. मंगलवार रात से ही कई जिलों में पहले तो तेज हवाएं चली और उसके बाद हल्की बूंदाबांदी भी हुई. मौसम विभाग (Met Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक, लखनऊ से लेकर प्रयागराज (Prayagraj) तक के जिलों में आंधी के साथ बारिश की संभावना जाहिर की गई है. दोपहर तक जिन जिलों में आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई गई है वे जिले हैं- बाराबंकी, गोंडा, सुल्तानपुर, रायबरेली, अयोध्या और अमेठी. इन जिलों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की आशंका है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि कच्चे मकानों को इससे नुकसान हो सकता है. साथ ही साथ लोगों को सतर्क रहने की भी सलाह दी गई है.

इसके साथ ही औरैया, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव और लखनऊ में भी अगले कुछ घंटों में हवा के तेज झोंके के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. लखनऊ में तो बीती शाम से ही तेज हवाओं का दौर शुरू हो गया था. भोर में हल्की बूंदाबांदी भी हुई है. संभव है कि अगले कुछ घंटे तक यह सिलसिला जारी रहे.

गुरुवार से मौसम के साफ होने का अनुमान

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मौसम में यह बदलाव देखने को मिल रहा है. 25 मार्च से पूरे प्रदेश में मौसम साफ हो जाएगा. मौसम में आए इस बदलाव से आशंका है कि रबी की खड़ी फसल को थोड़ा नुकसान हो. हालांकि, बढ़ती गर्मी से लोगों को राहत मिली है. दिन और रात दोनों के ही तापमान में थोड़ी कमी आई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज